script

80 साल के बुजुर्ग बोले- हम स्वस्थ्य, खुद जाएंगे वोट डालने

locationइंदौरPublished: Oct 13, 2020 11:52:48 am

Submitted by:

Mohit Panchal

– पांच हजार में से 2200 बुजुर्ग, दिव्यांग और कोरोना पॉजिटिव डालेंगे डाक मत
 

80 साल के बुजुर्ग बोले- हम स्वस्थ्य, खुद जाएंगे वोट डालने

80 साल के बुजुर्ग बोले- हम स्वस्थ्य, खुद जाएंगे वोट डालने

इंदौर। कोविड १९ को देखते हुए निर्वाचन आयोग ने डाक मत पत्र का पैमाना बदल दिया। ८० साल से अधिक उम्र, दिव्यांग और कोरोना पॉजिटिव मरीज भी डाक मत पत्र से वोट डाल सकते हैं। सांवेर में आधे से अधिक बुजुर्ग और दिव्यांगों ने बोल दिया कि हम स्वस्थ्य हैं, खुद वोट डालने जाएंगे।
भारत निर्वाचन आयोग के निर्देश पर जिला निर्वाचन सांवेर विधानसभा में होने वाले उपचुनाव को लेकर सर्वे करवा रहा है। उसमें 80 वर्ष से अधिक आयु के बुजुर्गों, दिव्यांगों व कोरोना के पॉजिटिव और संदिग्ध मरीजों को डाक मतपत्र डालने के लिए सहमति ले रहा है ताकि वे सुविधा का लाभ ले सकें।
इंदौर जिले में करीब 4700 के करीब बुजुर्ग, दिव्यांग और कोरोना पॉजिटिव मरीज हैं। सोमवार तक 39 टीम ने 4450 लोगों से संपर्क कर लिया। आज बचे हुए 250 लोगों से करके अभियान को खत्म कर दिया जाएगा।
सर्वे में चौंकाने वाली रिपोर्ट सामने आई है।
80 साल से अधिक उम्र के ३ हजार लोगों में से सिर्फ 1500 ने सहमति दी, बाकी का साफ कहना है कि हम स्वस्थ्य हैं। हमारी तबीयत को क्या हो गया? अब तक बूथ पर जाकर ही वोट डालते आए हैं। इस बार भी वहीं जाकर देंगे। इसके अलावा १७ सौ के करीब दिव्यांग हैं, उसमें से ६७४ ने सहमति दी है।
बाकी का कहना था कि हम चल-फिर सकते हैं। ऐसी कोई दिक्कत नहीं है। वहीं बात रही कोरोना पॉजिटिव मरीज की तो वर्तमान में ३९ की संख्या है, जिसमें से सिर्फ ९ लोग ही घर पर वोट डालने चाहते हैं। उनका कहना है कि ३ नवंबर को मतदान है, तब तक हम ठीक हो जाएंगे।
दोपहर तक हो जाएगा काम पूरा

नोडल अधिकारी डिप्टी कलेक्टर अंशुल खरे ने बताया कि इसके लिए बीएलओ को जवाबदारी सौंपी गई है। नियमित कलेक्टर साहब द्वारा मॉनिटरिंग की जा रही थी, जिसकी वजह से समय पर काम पूरा कर दिया गया। आज दोपहर तक आज सामने आए कोरोना मरीजों से सहमति को लेकर चर्चा कर सूची फाइनल कर दी जाएंगीं।

ट्रेंडिंग वीडियो