scriptMP Election 2018 : आकाओं के लिए इंदौर छोडऩे को तैयार बैठे हैं कांग्रेसी | MP Election 2018 : Congressmen ready to leave Indore for Theirs leader | Patrika News

MP Election 2018 : आकाओं के लिए इंदौर छोडऩे को तैयार बैठे हैं कांग्रेसी

locationइंदौरPublished: Nov 12, 2018 11:02:19 am

Submitted by:

Uttam Rathore

बाहरी विधानसभाओं में काम करने के लिए भर ली अटैची, स्थानीय प्रत्याशी को अपने समर्थकों से चलाना पड़ेगा काम

Congress

MP Election -2018, आकाओं के लिए इंदौर छोडऩे को तैयार बैठे हैं कांग्रेसी

इंदौर.

एक तरफ तो कांग्रेस विधानसभा चुनाव लडऩे के साथ फिर से सरकार बनाने की बात कर रही है, वहीं कांग्रेस नेताओं ने चुनाव मैदान में उतरने वाले आकाओं और अन्य नेताओं के लिए इंदौर छोडऩे की तैयारी कर ली है। इस बार इंदौर में रहकर राजनीति करने वाले नेताओं के साथ अन्य बड़े नेताओं को मैदान में उतारा गया है। अपना क्षेत्र छोड़कर बाहरी विधानसभाओं में जाकर काम करने के लिए नेताओं ने कपड़े की अटैची अलग भर ली है, जिसे उठाकर वह कभी भी चल देंगे। ऐसे में स्थानीय प्रत्याशी को अपने समर्थकों से ही काम चलाना पड़ेगा, क्योंकि संगठन से भी कोई मदद नहीं मिलेगी। हालांकि हर चुनाव में यही होता है और भुगतना प्रत्याशी को पड़ता है, क्योंकि पार्टी भी सख्ती कर रोक नहीं पाती।
इन नेताओं के क्षेत्र में जा सकते हैं…
– बुधनी : अरुण यादव
– सोनकच्छ : सज्जन सिंह वर्मा
– सांवेर : तुलसी
– सिलावट
– राऊ : जीतू पटवारी
– राघौगढ़ : जयवर्धन सिंह
– चाचौड़ा : लक्ष्मण सिंह
– कसरावद : सचिन यादव
– कालापीपल : कुणाल चौधरी
– आगर : विपिन वानखेड़े
– झाबुआ : विक्रांत भूरिया
दिग्विजय, सज्जन अरुण और भूरिया का है वर्चस्व
जिन बाहरी विधानसभा पर काम करने जाने के लिए कांग्रेस नेता तैयारी करके बैठे हैं, उनमें राष्ट्रीय महासचिव दिग्विजय सिंह, राष्ट्रीय सचिव सज्जन सिंह वर्मा, पूर्व प्रदेश अध्यक्ष अरुण यादव और सांसद कांतिलाल भूरिया का वर्चस्व है। इनके इंदौर में बहुत समर्थक हैं,स जो जाने की तैयारी में हैं। हालांकि इनके अलावा प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ और सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया की प्रभाव वाली सीट पर भी नेता काम के लिए रवाना हो जाएंगे। इंदौर छोड़कर जाने वाले नेताओं को कांग्रेस अपने ही क्षेत्र में रोक ले तो स्थिति बदल सकती है।
युवक कांग्रेस भी होगी रवाना
कांग्रेस नेताओं के साथ-साथ युवक कांग्रेस और एनएसयूआई के पदाधिकारी भी रवाना होंगे, क्योंकि कालापीपल से युवक कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष कुणाल चौधरी और आगर से एनएसयूआई प्रदेश अध्यक्ष विपिन वानखेड़े मैदान में हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो