scriptMP Election 2018 : कांग्रेस प्रत्याशियों की क्लास लेंगे प्रदेशाध्यक्ष कमलनाथ | MP Election 2018 : KamalNath will take class of the Congress Candidate | Patrika News

MP Election 2018 : कांग्रेस प्रत्याशियों की क्लास लेंगे प्रदेशाध्यक्ष कमलनाथ

locationइंदौरPublished: Dec 01, 2018 11:15:06 am

Submitted by:

Uttam Rathore

पूछेंगे कैसे लड़ा चुनाव, क्या आईं परेशानियां, भोपाल में बैठक को लेकर तैयारी में जुटे नेता

Kamal Nath

MP Election 2018 : कांग्रेस प्रत्याशियों की क्लास लेंगे प्रदेशाध्यक्ष कमलनाथ

इंदौर.
प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ दो-चार दिन में भोपाल में पार्टी प्रत्याशियों की क्लास लेंगे। इसकी तैयारी में प्रदेश कांग्रेस नेता जुट गए हैं। प्रत्याशियों ने चुनाव कैसे लड़ा और क्या परेशानियां आईं, इसके साथ ही अन्य कई मुद्दों पर चर्चा होगी। कांग्रेसियों में चर्चा यह भी है कि प्रदेश में सरकार बनने को लेकर सभी बड़े नेता आश्वस्त होने के साथ मुख्यमंत्री के रूप में नाथ को देख रहे हैं। नाथ के मुख्यमंत्री बनने को लेकर भी इस बैठक में मंथन होगा।
इस बार के विधानसभा चुनाव में वोटिंग प्रतिशत बढऩे से जहां कांग्रेस 15 साल बाद सरकार बनने का दावा कर रही है। कांग्रेसियों के अनुसार प्रदेश की 230 विधानसभा सीट पर उतरे प्रत्याशियों की क्लास भोपाल स्थित पीसीसी कार्यालय में 6 या फिर 7 दिसंबर को लगेगी। इसमें नाथ सहित पार्टी के अन्य बड़े नेता भी मौजूद रहेंगे। प्रत्याशियों ने चुनाव कैसे लड़ा? क्या परेशानी आई? टिकट न मिलने से नाराज नेताओं ने काम किया या नहीं? विधानसभा के किस बूथ से हारेंगे और किससे जीतेंगे? इनके साथ ही अन्य कई विषयों पर चर्चा नाथ करेंगे। भोपाल में होने वाली बैठक को लेकर जहां प्रदेश कांग्रेस कमेटी में बैंठे नेता तैयारी में जुट गए हैं, वहीं प्रत्याशी बूथ वाइज रिपोर्ट तैयार कर रहे हैं।
नाथ की इच्छा ने चौंका दिया
वोटिंग प्रतिशत बढऩे पर कांग्रेस की सरकार बनते देख नाथ ने मुख्यमंत्री बनने की इच्छा जाहिर कर दी है। इससे कांग्रेस के सभी नेता चौंक गए हैं, क्योंकि चुनाव होने के पहले नाथ ने मुख्यमंत्री पद को लेकर कोई दावेदारी नहीं की। अचानक से उनकी दावेदारी कई नेताओं को खल रही है। कांग्रेसियों के अनुसार भोपाल में बुलाई गई प्रत्याशियों की बैठक की एक वजह अपने लिए समर्थन जुटाना भी हो सकता है, क्योंकि सरकार बनने पर सांसद और चुनाव अभियान समिति के प्रदेशाध्यक्ष ज्योतिरादित्य सिंधिया की भी नजर मुख्यमंत्री की सीट पर है। खैर, प्रदेश में किसकी सरकार बनेगी और कौन होगा मुख्यमंत्री? इसका फैसला 11 दिसंबर को होगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो