scriptMP Election -2018, भाजपा की फर्जी सूची से ही डरे कांग्रेसी | MP Election -2018, Scared Congressman from BJP fake list | Patrika News
इंदौर

MP Election -2018, भाजपा की फर्जी सूची से ही डरे कांग्रेसी

मेंदोला का नाम आते ही जोशी समर्थकों की सांसें हुई ऊपर-नीचे, तीन नंबर विधानसभा के कांग्रेसियों में मची हलचल

इंदौरNov 06, 2018 / 10:43 am

Uttam Rathore

Ashwin Joshi

MP Election -2018, भाजपा की फर्जी सूची से ही डरे कांग्रेसी

इंदौर.
भाजपा ने इंदौर शहरी और ग्रामीण विधानसभा में अभी प्रत्याशी घोषित नहीं किए हैं, लेकिन सोमवार दोपहर बाद एक सूची जारी हुई, जो कि सोशल मीडिया में पर खूब चली और बाद में फर्जी साबित हो गई। इस फर्जी सूची में इंदौर की नौ विधानसभा के टिकट घोषित होने के साथ तीन नंबर से रमेश मेंदोला का नाम आया। इससे कांग्रेस के प्रत्याशी अश्विन जोशी के समर्थकों की सांसें ऊपर-नीचे हो गईं। साथ ही इधर-उधर फोन लगाकर मेंदोला के तीन से चुनाव लडऩे और सूची में नाम आने की सच्चाई को पता करने में जुट गए।
सोशल मीडिया पर जारी हुई भाजपा की फर्जी सूची को लेकर गैर राजनीतिक लोगों में भी चर्चा जोरों पर रही। सबका यही कहना था कि अगर तीन से भाजपा मेंदोला को लड़ाती है तो चुनाव में मजा आएगा और दोनों में टक्कर रहेगी। चर्चा यहां तक थी कि परिवार में लड़कर टिकट की जंग जीतने वाले जोशी को मैदान में मेंदोला से जीतने के लिए काफी मशक्कत करना होगी, लेकिन जोशी समर्थकों का कहना था कि तीन से मेंदोला आ जाएं या फिर कैलाश विजयवर्गीय, इस बार जीत पक्की है, क्योंकि विधायक उषा ठाकुर के कारण तीन नंबर में भाजपा की हालत खराब है। हालांकि तीन नंबर से तीन बार विधायक रहे जोशी चौथी बार यानी पिछला चुनाव उषा ठाकुर से हार गए थे। पांचवीं बार फिर उन्हें प्रत्याशी बनाकर तीन नंबर से कांग्रेस ने उतारा है। वे इस बार पूरी ताकत से लडऩे में लगे हैं। इसके साथ ही विरोधियों को भी मनाकर साथ में लेकर काम करने में लग गए हैं।
कांग्रेस की आज जारी हो सकती है सूची
कांग्रेस ने प्रदेश की 230 विधानसभा में से 185 सीटों पर प्रत्याशी घोषित कर दिए हैं। अभी 45 सीट बाकी हैं। इसमें इंदौर शहर की एक, दो, चार, पांच और ग्रामीण की देपालपुर सीट बाकी है। नाम तय करने को लेकर माथा पच्ची चल रही है। कांग्रेसियों की मानें तो आज सूची जारी हो सकती है। अगर आज सूची नहीं आई तो फिर दीपावली के दूसरे दिन पड़वां यानी 8 नवंबर को सूची आएगी, क्योंकि 9 नवंबर को नामांकन दाखिल करने की आखिरी तारीख है। भाजपा की तरह ही कांग्रेस में भी इंदौर शहर की विधानसभाओं में टिकट को लेकर कश्मकश जारी है। दरअसल, कांग्रेस ने तीन नंबर, राऊ, सांवेर और महू में प्रत्याशी घोषित कर दिए हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो