scriptMP Election 2018 : कमलनाथ का आदेश ताक पर रख आकाओं की खिदमत में पट्ठे | MP Election 2018 : State Congress President Kamal Nath Latest News | Patrika News

MP Election 2018 : कमलनाथ का आदेश ताक पर रख आकाओं की खिदमत में पट्ठे

locationइंदौरPublished: Nov 21, 2018 10:47:30 am

Submitted by:

Uttam Rathore

उठ रहा सवाल… अब कांग्रेस कैसे करेगी विपक्षी पार्टी का मुकाबला,बाहर जाने वाले नेताओं को अपने क्षेत्र में भेजने की चल रही कवायद

Kamal Nath

MP Election 2018 : प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ का आदेश ताक पर रख आकाओं की खिदमत में पट्ठे

इंदौर.
प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ ने अपनी विधानसभा न छोडऩे का आदेश सभी कांग्रेस नेता व कार्यकर्ताओं को जारी किया। इसका पालन करवाने की जिम्मेदारी शहर व जिला अध्यक्ष को दी गई, लेकिन सही ढंग से जिम्मेदारी न निभाने के कारण कई नेता आकाओं के यहां काम संभालने रवाना हो गए।
कांग्रेस नेता 15 साल से विपक्ष में बैठकर काटे जा रहे वनवास को खत्म करने में लगे हैं और पूरी ताकत से चुनाव लड़ रहे हैं। इधर, चुनाव में खुद का क्षेत्र छोड़कर अपने राजनीतिक आकाओं के यहां जाने वाले नेताओं की नाकाबंदी अलग की जा रही है। प्रदेश कांग्रेस पदाधिकारियों की मानें तो जो नेता अपना क्षेत्र छोड़कर गए हैं, उन्हें वापस अपनी विधानसभा में भेजा जा रहा है। प्रत्याशियों को पार्टी के लोकल व स्थानीय लोगों से मदद लेने को कहा जा रहा है। साथ ही बाहर यानी दूसरे शहर से आए लोगों को वापस भेजने को कहा जा रहा है। हालांकि इंदौर के कई नेता किसी न किसी सीट से चुनाव लड़ रहे हैं, जिनका काम करने नेता निकल गए और प्रत्याशी अपने दम पर किला लड़ा रहे हैं।
जुबान पर लगाम लगाने की हिदायत
कमलनाथ ने प्रदेश के सभी नेता और कार्यकर्ताओं को भेजे एक संदेश में जुबान पर लगाम लगाने की हिदायत दी है। उन्होंने कहा है कि भाजपा हार की आशंका के चलते तरह-तरह के हथकंडे अपना रही है, इसलिए सावधान होना जरूरी है। उन्होंने कार्यकर्ताओं से कहा है कि चुनाव के दौरान किसी भी प्रतिद्वंद्वी पार्टी के नेताओं पर अनर्गल या अपमानजनक भाषा में टिप्पणी न करें।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो