scriptMP ELECTION : आधा घंटे देरी से शुरू होगी इवीएम से मतगणना, शुरूआती रूझानों के लिए करना होगा इंतजार | MP ELECTION: Starting from half an hour, counting from EVMs | Patrika News

MP ELECTION : आधा घंटे देरी से शुरू होगी इवीएम से मतगणना, शुरूआती रूझानों के लिए करना होगा इंतजार

locationइंदौरPublished: Dec 08, 2018 09:44:44 am

राजनीतिक दलों को दिखाया स्ट्रांग रूम और मतगणना स्थल

election counting

fdfd

इंदौर. प्रशासन ने मतगणना की तैयारियां तेज कर दी है। कर्मचारियों को प्रशिक्षण के साथ ही शुक्रवार को राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों को मतगणना की जानकारी दी गई। सभी को मतगणना स्थल ले जाकर वहां की व्यवस्था से अवगत कराया। यू तो मतगणना 8 बजे से शुरू हो जाएगी लेकिन इवीएम मशीनों से मतों को साढ़े आठ बजे से गिना जाएगा इसके पहले डाक मतपत्रों की गिनती होगी।
प्रतिनिधियों ने कलेक्टर निशांत वरवड़े के समक्ष मतगणना वाले दिन होने वाली परेशानियों को रखा, इस पर उन्हें आश्वस्त किया गया कि अफसरों की ओर से किसी तरह का असहयोग नहीं होगा। कलेक्टोरेट कार्यालय में शुक्रवार को आयोजित बैठक में भाजपा, कांग्रेस, बसपा, सपा, आप, सपाक्स और निर्दलीय उम्मीदवार और उनके प्रतिनिधि शामिल हुए। कलेक्टर वरवड़े ने मतगणना की जानकारी देते हुए बताया कि डाक मतपत्रों के साथ गणना की शुरुआत की जाती है। इसके आधे घंटे के बाद ईवीएम के मतों की गिनती का कार्य होगा। सुबह 7.30 बजे स्ट्रांग रूम खोला जाएगा। 8 बजे मतगणना शुरू कर दी जाएगी। सभी को स्पष्ट कर दिया है कि प्रतिनिधि निर्धारित समय पर अपने-अपने क्षेत्रों में पहुंच जाए, जिससे स्ट्रांग रूम खोलने में किसी तरह की असुविधा न हो। बैठक के दौरान प्रतिनिधियों ने मतगणना स्थल की व्यवस्थाओं को लेकर अनेक समस्याएं रखी। साथ ही यह भी कहा, पुलिस-प्रशासन के लोग पूरी तरह सहयोग करें। टेंट और बैठने के लिए पर्याप्त व्यवस्था की जाए। बैठक के बाद सभी प्रतिनिधि मतगणना स्थल पर पहुंचे और स्थिति का निरीक्षण किया। इस दौरान अपर कलेक्टर निधी निवेदिता और कैलाश वानखेड़े मौजूद थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो