scriptMP Election Result : कांग्रेस के इन तीन दिग्गज नेताओं की हार ने सबको चौंकाया | mp election three big leaders of congress got defeat in electio | Patrika News

MP Election Result : कांग्रेस के इन तीन दिग्गज नेताओं की हार ने सबको चौंकाया

locationइंदौरPublished: Dec 12, 2018 04:58:27 pm

कांग्रेस ने इंदौर की नौ सीटों में से तीन पर दिग्गज नेताओं को उतारा।

congress

MP Election Result : कांग्रेस के इन तीन दिग्गज नेताओं की हार ने सबको चौंकाया

इंदौर. कांग्रेस ने इंदौर की नौ सीटों में से तीन पर दिग्गज नेताओं को उतारा। शहरी क्षेत्र में तीन नंबर विधानसभा से अश्विन जोशी, पांच नंबर से सत्यनारायण पटेल और महू से अंतर सिंह दरबार हैं। तीनों ने ही शिकस्त खाई। जोशी, भाजपा के राष्ट्रीय महासचीव कैलाश विजयवर्गीय के पुत्र आकाश विजयवर्गीय से हारे, पांच नंबर में पटेल तीन बार के विधायक महेंद्र हार्डिया से और महू में दरबार इंदौर भेजीं गईं दो बार की उषा ठाकुर से। इन तीनों दिग्गज नेताओं ने पूरी दमदारी के साथ चुनाव लड़ा था। मतगणना के दौरान हर राउंड में भाजपा प्रत्याशियों को टक्कर भी देते रहे, लेकिन आखिरी के राउंड में पिछड़ गए और जीत भाजपा के खाते में चली गई।
1. तीन नंबर में जोशी ने विजयवर्गीय की अच्छी-खासी घेराबंदी की, जिसका परिणाम यह रहा कि चुनाव के पहले और मतगणना के दौरान भी १५ हजार से अधिक वोट से जीत का दावा करने वाले कैलाश के पुत्र को ५७४१ की लीड पर समेट दिया।
2. पांच नंबर में 15 साल बाद सिर्फ 15 दिन की तैयारी में पटेल ने चुनाव लड़ा। उन्होंने अच्छी-खासी टक्कर हार्डियों को दी। खजराना और आजाद नगर बेल्ट से पटेल के अच्छी-खासी लीड मिली। एक समय तो ऐसा आया कि हार्डिया की हार नजर आने लगी, लेकिन बाल-बाल बचे।
3. महू से दरबार लगातार तीसरी बार भी हारे। महू शहरी क्षेत्र से जीतने की उम्मीद दरबार को थी, लेकिन यहां से अच्छी-खासी शिखस्त मिली। हालांकि दरबार ने ईवीएम में गड़बड़ी का आरोप लगाया है और पिछली बार की तरह कोर्ट जाने का ऐलान कर दिया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो