MP Election news : भाजपा छोड़ कांग्रेसी उम्मीदवार बेटे के साथ खड़ा हुआ ये दिग्गज नेता

MP Election news : भाजपा छोड़ कांग्रेसी उम्मीदवार बेटे के साथ खड़ा हुआ ये दिग्गज नेता

Hussain Ali | Publish: Nov, 10 2018 01:37:05 PM (IST) Indore, Madhya Pradesh, India

भाजपा को इंदौर में मजबूत करने में अहम् भूमिका निभाने वालों में से विष्णु प्रसाद शुक्ला भी एक हैं।

इंदौर. भाजपा को इंदौर में मजबूत करने में अहम् भूमिका निभाने वालों में से विष्णु प्रसाद शुक्ला भी एक हैं। एक बार फिर परिवार के सामने धर्म संकट खड़ा हो गया, जब कांग्रेस ने उनके बेटे संजय को एक नंबर से टिकट दे दिया। तपस्या भंग करके वे कांग्रेस के जुलूस में नजर आए।

एक दशक पहले ठीक ऐसा ही संकट शुक्ला परिवार के सामने खड़ा हो गया था, जब कांग्रेस ने संजय शुक्ला को टिकट दिया था। उस समय भी सामने भाजपा से सुदर्शन गुप्ता थे। उस समय वरिष्ठ भाजपा नेता शुक्ला ने संजय का साथ दिया था, तब पार्टी ने उन्हें छह साल निष्कासित करने का नोटिस थमा दिया। हालांकि बाद में निष्कासन को निरस्त कर दिया गया। एक बार फिर वही परिस्थिति सामने है, जिसमें परिवार ने अपना रुख स्पष्ट कर दिया। कल नामांकन दाखिल करने की रैली थी। उसमें आगे ही आगे तीन नंबर भाजपा के प्रत्याशी रहे राजेंद्र शुक्ला व्यवस्था संभाल रहे थे। वहीं, विष्णु शुक्ला, खुरासान पठान के साथ में कार में बैठकर चल रहे थे। इसको लेकर कुछ भाजपाइयों ने वीडियो रिकॉर्डिंग भी की है, जिसे अब पार्टी के बड़े नेताओं को भेजा जाएगा ताकि शुरुआत में ही कार्रवाई हो जाए। हालांकि शुक्ला परिवार ने भी मन बना लिया है कि वे संजय के लिए पूरी ताकत से मैदान संभालेंगे।

गोलू-विकास ने बनाई दूरी

गौरतलब है कि संजय शुक्ला के नामांकन जुलूस में शुक्ला परिवार से गोलू शुक्ला और विकास अवस्थी नदारद थे। गोलू ने पिछले चुनाव में भी दूरी बना ली थी, जिसकी वजह से उन पर कार्रवाई नहीं हुई थी, लेकिन अवस्थी को नुकसान भुगतना पड़ा था। इस बार भी दोनों नेता दूर-दूर तक नजर नहीं आए। इसके अलावा पार्टी को भी साफ बोलने के मूड में हंै कि उन्हें इंदौर जिले से कहीं ओर काम पर लगा दिया जाए ताकि आरोप-प्रत्यारोप नहीं लगे।

MP/CG लाइव टीवी

Ad Block is Banned