scriptअर्णब गोस्वामी और न्यूज चैनल समेत 9 को नोटिस, क्यों न ‘पूछता है भारत’ पर रोक लगा दें- हाईकोर्ट | mp high court issued notice to arnab goswami on poochta hai bharat | Patrika News

अर्णब गोस्वामी और न्यूज चैनल समेत 9 को नोटिस, क्यों न ‘पूछता है भारत’ पर रोक लगा दें- हाईकोर्ट

locationइंदौरPublished: Oct 21, 2020 02:50:37 pm

Submitted by:

Shailendra Sharma

रिपब्लिक न्यूज चैनल के एंकर अर्णब गोस्वामी को जनहित याचिका पर मध्यप्रदेश हाईकोर्ट का नोटिस, पूछा किस हैसियत से करते हैं पूछता है भारत का सवाल…

01_2.png

इंदौर. न्यूज चैनल आर. भारत और उसके एमडी अर्णब गोस्वामी की मुश्किलें बढ़ सकती हैं। मध्यप्रदेश हाईकोर्ट की इंदौर बैंच ने न्यूज चैनल सहित अर्णब गोस्वामी और अन्य 9 को नोटिस जारी किया है और जवाब देने के लिए 6 हफ्तों का वक्त दिया है। कोर्ट ने पूछा है कि क्यों न पूछता है भारत नाम से चलाए जाने वाले चैनल के कार्यक्रम पर रोक लगा दी जाए। न्यूज चैनल में चलने वाले पूछता है भारत कार्यक्रम को लेकर अधिवक्ता रोहन व्यास ने याचिका दायर की थी जिस पर सुनवाई करते हुए जस्टिस एसएससी शर्मा और शैलेन्द्र शुक्ला की बैंच ने ये नोटिस जारी किया है।

6 हफ्तों में मांगा जवाब
कोर्ट में दायर याचिका पर सुनवाई के दौरान कोर्ट ने आर. भारत न्यूज चैनल, चैनल के एमडी अर्णब गोस्वामी, ट्राई, प्रेस काउंसिल ऑफ इंडिया, सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय, न्यूज ब्रॉडकास्ट एसोसिएशन, न्यूज ब्रॉडकास्ट स्टैंडर्ड अथॉरिटी, इलेक्ट्रानिक मीडिया मॉनिटरिंग सेंटर को नोटिस जारी कर पूछा है कि क्यों न ‘पूछता है भारत’ कार्यक्रम पर रोक लगा दी जाए। जो जनहित याचिका कोर्ट में दायर की गई है उसमें कहा गया है कि अर्णब गोस्वामी अपने निजी सवाल, एजेंडे चैनल के जरिए पूछते हैं और सवाल पूछता है भारत या फिर भारत पूछता है सवाल टैग लाइन का अक्सर इस्तेमाल करते हैं। जबकि संविधान में किसी को भी इस तरह की आजादी नहीं दी गई है कि देश की तरफ से कोई व्यक्ति या संस्था किसी से इस तरह से सवाल कर सके। याचिका में ये भी कहा गया है कि कई मामलों में मीडिया ट्रायल भी होता है ऐसे में इससे भी मामले प्रभावित हो सकते हैं। साथ ही अर्णब गोस्वामी की भाषा को लेकर भी याचिका में सवाल किया गया है।

बोगस टीवी रेटिंग मामले में चल रही है सीबीआई जांच
बता दें कि अर्णब गोस्वामी और आर.भारत चैनल का नाम बोगस टीवी रेटिंग मामले में भी सामने आया है और इस मामले में दिल्ली में सीबीआई ने केस दर्ज किया है। उत्तरप्रदेश की एक शिकायत के आधार पर दर्ज हुए बोगस टीवी रेटिंग मामले की जांच अभी चल रही है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो