script

मप्र-महाराष्ट्र की बार्डर से जिले में बढऩे लगा कोरोना संक्रमण

locationइंदौरPublished: Feb 23, 2021 01:11:37 am

Submitted by:

Jay Sharma

कांटेक्ट ट्रेसिंग, क्वारंटीन की प्रक्रिया फिर से करेंगे, अब रोजाना 400 टेस्ट भी लिए जाएंगे

MP-Maharashtra border increases corona infection in the district

MP-Maharashtra border increases corona infection in the district

खरगोन. महाराष्ट्र में कोरोना के डबल अटैक के बाद जिले में भी प्रशासन की धड़कनें तेज हो गई है। सीमा के रास्ते संक्रमण फैलने का खतरा गया है। इसे देखते हुए प्रशासनिक अमला भी चौकन्ना हो गया है। सोमवार को कलेक्टर अनुग्रहा पी. ने भी अफसरों को दोबारा महामारी से निपटने के लिए अलर्ट किया है। रोजाना 400 टेस्टिंग का टारगेट तय कर दिया है। मप्र-महाराष्ट्र की सीमा पर कांटेक्ट ट्रेसिंग, क्वारंटीन जैसी प्रक्रिया फिर से शुरू करने के निर्देश दिए हैं।
कलेक्टर ने सीएमएचओ व एसडीएम को महाराष्ट्र बार्डर पर फिर से जांच करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा महाराष्ट्र से सटे जिलों में कोरोना का संक्रमण बढऩे लगा है। इसलिए जरूरी है कि हम भी चौकन्ने हो जाए। पूर्व की भांति व्यवस्थाएं तय करें। कलेक्टर ने नवग्रह मेला मैदान पर दुकानदारों की भी टेस्टिंग के निर्देश दिए हैं। आरटीपीसीआर और एनटीजेन दोनों तरह के सैंपल लिए जाएंगे।
सीएमएचओ कार्यालय द्वारा सोमवार को जारी हेल्थ बुलेटिन के अनुसार जिले में अब एक्टिव केस की संख्या 51 हो गई है। यह चिंता का विषय है। इसके अलावा 24 घंटे में 7 कोरोना रोगी मिले। 2 मरीज स्वस्थ्य होकर घर लौटे।
तीन दिन में 15 संक्रमित मिले, दो की मौत
ज्ञात हो कि खरगोन में तीन दिनों में 15 संक्रमित सामने आए हैं। इसके अलावा दो मरीजों की मौत की खबर भी आई। रविवार को 5, शनिवार को 1 व शुक्रवार को 3 व सोमवार को 7 संक्रमितों की पुष्टि हुई है।
5494 हुए जिले में कोरोना रोगी
अब जिले में कोरोना संक्रमित लोगों की संख्या 5494 हो गई है। इनमें 5334 मरीज स्वस्थ्य होकर डिस्चार्ज हो चुके है। अब तक महामारी से जिले में 109 लोगों ने जान गंवाई। पिछले 24 घंटे में 172 सैंपलों की नेगेटिव रिपोर्ट मिली। 238 नए सैंपल जांच के लिए भेजे हैं। जिले में 8 कंटेनमेंट एरिया है।

ट्रेंडिंग वीडियो