scriptयुवक कांग्रेस अपने कार्यकर्ताओं के लिए मांगेगी टिकट | mp Youth Congress...Assembly election 2018 in ticket | Patrika News

युवक कांग्रेस अपने कार्यकर्ताओं के लिए मांगेगी टिकट

locationइंदौरPublished: Oct 09, 2018 10:48:35 am

Submitted by:

Uttam Rathore

22 दावेदारों के नाम की बनाई सूची पर 12 के लिए लड़ेंगे लड़ाई, राष्ट्रीय अध्यक्ष यादव ने इंटरव्यू लेने के साथ नाम किए फाइनल

Congress

युवक कांग्रेस अपने कार्यकर्ताओं के लिए मांगेगी टिकट

इंदौर.
युवक कांग्रेस ने अपने कार्यकर्ताओं को विधानसभा चुनाव में टिकट दिलाने के लिए कमर कस ली है। इसके लिए प्रदेश में 22 दावेदारों के नामों की सूची बनाई गई है, जिसे टिकट के लिए नाम तय करने वाली स्क्रीनिंग कमेटी के सामने रखा जाएगा। अगर युवक कांग्रेस की सूची में से नामों की काटछांट की गई तो 22 में से 12 ऐसे नाम फाइनल करके रखे गए हैं जिनको टिकट दिलाने के लिए युवक कांग्रेस दिल्ली में बैठे पार्टी के बड़े नेताओं से लड़ाई लड़ेगी। बताया जा रहा है कि प्रदेश में युवक कांग्रेस की तरफ से जिन नेताओं ने दावेदारी जताई है उनके इंटरव्यू लेकर राष्ट्रीय अध्यक्ष केशवचंद यादव ने नाम फायनल किए हैं।
विधानसभा चुनाव 2018 का बिगुल बजते ही कांग्रेस में टिकट फाइनल करने की प्रक्रिया तेज हो गई है। प्रदेश में जल्दी टिकट घोषित किए जाने को लेकर स्क्रीनिंग कमेटी की बैठकें जारी हैं। इसके चलते सिंगल नामों को लेकर सहमति बन गई है। इन नामों में अधिकांश मौजूदा विधायक शामिल हैं। साथ ही 2013 के विधानसभा चुनाव में तीन हजार से कम वोटों से हारने वाले प्रत्याशियों के नाम को भी हरी झंडी मिलने की संभावना है। इसके अलावा सर्वे के आधार पर भी उम्मीदवारी का फैसला टिका है। साथ ही कई नेता अपने राजनीतिक आकाओं के जरिए टिकट पाने की जुगाड़ में लगे हैं। ऐसे में युकां भी पीछे नहीं है। पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं के लिए टिकट मांगने के साथ दिल्ली में लड़ाई लडऩे की पूरी तैयारी कर ली है। युकां ने टिकट मांगने वाले नेताओं से आवेदन मांगे हैं। इसके चलते ढेरों आवेदन आए, लेकिन पहली सूची में ४५ नाम तय किए गए।
राष्ट्रीय अध्यक्ष यादव और राष्ट्रीय प्रभारी कृष्णा अलावरू ने चुनाव लडऩे वालों का दिल्ली में इंटरव्यू लिया। 45 में से 22 ही पास हुए, जिनके नामों की सूची युकां ने तैयार कर स्क्रीनिंग कमेटी को सौंपने की तैयारी कर ली है। युवक कांग्रेस नेताओं का कहना है कि टिकट के लिए जो 22 नामों की सूची बनी है उसमें से अगर नाम कटते हैं तो युकां ने ऐसे 12 नाम तय कर लिए हैं जिनकी उम्मीदवारी के लिए ऊपर तक लड़ाई लड़ी जाएगी। हर हाल में टिकट लाने का प्रयास किया जाएगा। इस बार राष्ट्रीय अध्यक्ष गुजरात पैटर्न पर प्रदेश में टिकट वितरण करने के मूड में हैं। इसलिए हो सकता है कि कई पुराने नेताओं के नाम कटने के साथ नए चेहरे सामने लाए।
इनके लिए मांगें हैं टिकट
विधानसभा चुनाव में युकां के राष्ट्रीय अध्यक्ष यादव ने जिन के लिए टिकट मांगे है उनमें प्रदेश अध्यक्ष कुणाल चौधरी के लिए कालापीपल, प्रदेश उपाध्यक्ष पिंटू जोशी इंदौर -तीन, जिलाध्यक्ष अमन बजाज इंदौर पांच, विक्रांत भूरिया झाबुआ, शंशाक दुबे जबलपुर, परशुराम सिसोदिया मल्हागढ़, सचिन बिरला बड़वाह, पंकज उपाध्याय जौरा, नेमी जैन सागर, सोमिल नाहटा मंदसौर, प्रतिभा रघुवंशी मान्धाता और राधेश्याम मुवैल मनावर के नाम शामिल हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो