scriptकांग्रेस नेता डेढ़ साल से जमा नहीं कर रहा था बिल, विभाग ने काटा कनेक्शन | mpeb bill not paid by congress minister | Patrika News

कांग्रेस नेता डेढ़ साल से जमा नहीं कर रहा था बिल, विभाग ने काटा कनेक्शन

locationइंदौरPublished: Dec 22, 2017 09:53:28 am

दो घरों और एक कार्यालय पर कार्रवाई, एक लाख से अधिक बकाया

mpeb

mpeb

इंदौर. एक कांग्रेस नेता के घर का बिजली कनेक्शन बिजली कंपनी ने राशि बकाया होने पर गुरुवार अलसुबह काट दिया। उस दौरान घर के लोग सोते रहे। डेढ़ साल से बिल की राशि जमा नहीं करने पर दो घरों व एक कार्यालय पर कार्रवाई की गई।
एक घर पर ४० हजार और दूसरे घर पर ४७ हजार रुपए का बिल बकाया था

जीपीएच झोन के कनिष्ठ यंत्री अंकुर गुप्ता ने बताया कि कांग्रेस नेता बंते यादव के बाणगंगा स्थित एक घर पर ४० हजार और दूसरे घर पर ४७ हजार रुपए का बिल बकाया था। उनके कार्यालय पर २० हजार से अधिक की राशि बकाया थी। सुबह टीम ने तीनों स्थान पर कनेक्शन काट दिया। रात में एक टीम कनेक्शन की जांच करेगी। जूना रिसाला में सिलाई कारखाना में बड़ी चोरी पकड़ी। यहां घरेलू कनेक्शन से २१ सिलाई मशीन का उपयोग हो रहा था। कंपनी ने १२ किलोवॉट का पंचनामा बनाकर प्रकरण दर्ज किया। वहीं चोरी के तीन अन्य प्रकरण बनाए गए, जिसमें एक उपभोक्ता ने जूना रिसाला में कनेक्शन काटने के बाद भी खुद जोड़ लिया था।
आलीशान मकान में रहने वाले कांग्रेस नेता ने डेढ़ साल में कभी बिजली बिल का भुगतान नहीं किया

खजराना झोन के सहायक यंत्री आकाशकुमार बंसल ने बताया कि ६ अधिकारी व 18 सदस्यीय टीम ने जांच अभियान चलाया। खिजराबाद फीडर में 200 से अधिक जगहों पर न्यूट्रल कंट्रोल एवं मीटर बायपास कर चोरी की जा रही थी। आशा पैलेस, मैजिस्टिक रो हाउस, इलियास कॉलोनी, हबीब कॉलोनी, खजराना पैलेस, शालीमार कॉलोनी सहित अन्य जगहों पर चोरी मिली। सभी पुराने मीटर जब्त कर तत्काल नए मीटर लगाए गए। बकायादारों के कनेक्शन पोल से ही काटे गए। पिछले सप्ताह में बकायादारों से 8 लाख रुपए की वसूली की गई। तीन मंजिला आलीशान मकान में रहने वाले कांग्रेस नेता ने डेढ़ साल में कभी बिजली बिल का भुगतान भी नहीं किया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो