scriptएमपी में छात्रों के साथ फिर हुआ छल, एमपीपीएससी पेपर लीक में पुलिस की पड़ताल शुरु | MPPSC Paper Leak FIR MPPSC State Service Preliminary Exam 2024 | Patrika News
इंदौर

एमपी में छात्रों के साथ फिर हुआ छल, एमपीपीएससी पेपर लीक में पुलिस की पड़ताल शुरु

MPPSC Paper Leak एमपीपीएससी MPPSC की राज्य सेवा प्रारंभिक परीक्षा के पेपर के नाम पर युवाओं के साथ छल किया गया।

इंदौरJun 24, 2024 / 03:22 pm

deepak deewan

MPPSC Paper Leak FIR MPPSC State Service Preliminary Exam 2024

MPPSC Paper Leak FIR MPPSC State Service Preliminary Exam 2024

MPPSC Paper Leak FIR MPPSC State Service Preliminary Exam 2024 देशभर में प्रतियो​गी परीक्षाओं के नाम पर छात्र—छ़ात्राओं, युवाओं के साथ हर तरह की धोखेबाजी हो रही है। मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) में एक ऐसा ही मामला तब सामने आया जब एमपीपीएससी MPPSC की राज्य सेवा प्रारंभिक परीक्षा के पेपर के नाम पर युवाओं के साथ छल किया गया। सोशल मीडिया में एक पेपर वायरल कर इसे हजारों रुपए में बेचा गया। एमपीपीएससी पेपर लीक (Paper Leak) मामले में अब आयोग ने एफआइआर FIR दर्ज करा दी है। इसी के साथ पुलिस की पड़ताल भी शुरु हो गई है।
इंदौर के संयोगितागंज थाने में मध्यप्रदेश लोकसेवा आयोग के अधिकारियों ने मामले की शिकायत की। इस शिकायत के आधार पर संयोगिता गंज पुलिस ने अज्ञात आरोपी के खिलाफ धारा 420, आईटी एक्ट सहित अन्य धाराओं में केस दर्ज कर लिया है। शिकायत मिलते ही पुलिस जांच में भी जुट गई है।
यह भी पढ़ें : एमपी में बीजेपी के बड़े नेता से भिड़ गई छिंदवाड़ा की ये महिला अफसर

संयोगितागंज पुलिस में मध्यप्रदेश लोक सेवा आयोग एमपीपीएससी की सतर्कता अधिकारी भावना भावे ने शिकायत की। उन्होंने शिकायत में कहा कि एक पेपर सोशल मीडिया पर एमपीपीएससी राज्य सेवा प्रारंभिक परीक्षा 2024 से जुड़ा बताकर वायरल किया गया। इसके साथ ही एमपीपीएससी राज्य सेवा प्रारंभिक परीक्षा 2024 के प्रथम प्रश्न पत्र के लीक होने की भ्रामक जानकारियां फैलाई गईं।
वायरल पेपर को हजारों रुपए में बेचने का मैसेज में किया गया। ऐसा कर छात्र—छात्राओं के साथ छल किया गया। बेमानी और भ्रामक जानकारियां फैलानेवाले आरोपी के खिलाफ कार्रवाई की जाए। मामले में पुलिस ने अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ प्रकरण दर्ज कर जांच पड़ताल शुरु कर दी है।
परीक्षा के बाद वायरल पेपर का मिलान किया गया तो पता चला कि यह पेपर असल पेपर से पूरी तरह अलग है। कई छात्रों को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर वायरल पेपर बेचा गया था। फिलहाल इंदौर पुलिस मामले में पड़ताल में लगी है।

Hindi News/ Indore / एमपी में छात्रों के साथ फिर हुआ छल, एमपीपीएससी पेपर लीक में पुलिस की पड़ताल शुरु

ट्रेंडिंग वीडियो