इंदौर के उद्योगपति डॉ. बाहेती को मुंबई का बदमाश दे रहा था धमकी, विदेश में बसी बेटियों को लेकर भी यह कहां

इंदौर के उद्योगपति डॉ. बाहेती को मुंबई का बदमाश दे रहा था धमकी, विदेश में बसी बेटियों को लेकर भी यह कहां

Pramod Mishra | Updated: 10 Jul 2019, 10:14:02 PM (IST) Indore, Indore, Madhya Pradesh, India

उद्योगपति डॉ. बाहेती को मुंबई का बदमाश दे रहा था वसूली के लिए धमकियां, गिरफ्तार


इंदौर. उद्योगपति व सत्य साईं विद्या विहार के अध्यक्ष डॉ. रमेश बी. बाहेती को फोन पर वसूली के लिए धमकाने वाले बदमाशों को पुलिस ने मुंबई से पकड़ा है। आरोपी अल्र्ड वल्र्ड के बदमाशों से जुड़ा है और कई दिनों से फोन करने के साथ ही एसएमएस कर धमका रहा था। तीन बेटियों के घरों तक जाने की धमकी दे रहा था।
कनाडिया पुलिस ने डॉ. रमेश बी. बाहेती की ओर से देवेंद्र माहेश्वरी द्वारा दिए गए आवेदन पर 1 जुलाई को धमकी की धारा 506 व 507 के तहत केस दर्ज करने के बाद जांच शुरू की थी। एसएसपी रुचि वर्धन मिश्र ने मामले की गंभीरता को देखते हुए क्राइम ब्रांच को जांच सौंपी। एएसपी अमरेंद्रसिंह की टीम ने तकनीकी जांच के आधार पर आरोपी की पहचान कर ली। एक टीम को आरोपी की गिरफ्तारी के लिए मुंबई भेजा गया। पुलिस टीम करीब 3 दिन तक मुंबई में रही और आरोपी को हिरासत में लेकर इंदौर ले आई।

काफी मशक्कत के बाद हाथ आया आरोपी
पुलिस टीम को आरोपी के मोबाइल नंबर की जानकारी मिली जिससे पता चला कि आरोपी फर्जी दस्तावेज से लिए गए मोबाइल नंबर के आधार धमकी दे रहा है। आरोपी लगातार काल कर धमका रहा था, पैसों की मांग करने की बात भी सामने आई है। आरोपी को परिवार को लेकर काफी जानकारी थी जिसके कारण भी परिवार दहशत में आ गया था और पुलिस से सुरक्षा की मांग की थी। पुलिस ने उद्योगपति के परिवार को आश्वस्त करने के बाद छानबीन शुरू की जिसमें आरोपी हाथ लग गया। बाहेती का पुराना उद्योग पति परिवार है। शहर के बड़े शिक्षण संस्थान के कर्ता धर्ता के रूप में भी उनकी अच्छी पहचान है। मामला उद्योगपति का होने के कारण पुलिस ने गंभीरता से लिया और आरोपी तक पहुंच गई।

मैसेज व वाइस मैसेज के जरिए दी धमकी
कनाडिया इलाके में रहने वाले डॉ. रमेश बाहेती को धमकाया जा रहा था। यह धमकियां दो मोबाइल नंबर से वाट्सएप, वाइस मैसेज व एसएमएस के जरिए दी जा रही थी। पिछले कुछ दिनों से उन्हें फिर मोबाइल पर फोन भी आने लगे।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned