निगमायुक्त ने दिया सख्त आदेश, 25 दिसंबर तक कान्ह नदी किनारे की बस्ती शिफ्ट करो

उन्होंने जहां जयरामपुर कॉलोनी से गोराकुंड चौराहे का रोड काम 20 दिसंबर तक पूरा करने का कहा वहीं कान्ह नदी किनारे बनने वाली लिंक रोड में बाधित बस्ती को 25 दिसंबर तक शिफ्ट करने के आदेश दिए।

By: हुसैन अली

Published: 27 Nov 2019, 09:15 AM IST

इंदौर. नगर निगम आयुक्त ने जयरामपुर कॉलोनी से गोराकुंड चौराहे तक बन रही रोड और जवाहर मार्ग से चंद्रभागा ब्रिज तक बनने वाली लिंक रोड का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने जहां जयरामपुर कॉलोनी से गोराकुंड चौराहे का रोड काम 20 दिसंबर तक पूरा करने का कहा वहीं कान्ह नदी किनारे बनने वाली लिंक रोड में बाधित बस्ती को 25 दिसंबर तक शिफ्ट करने के आदेश दिए।

स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के तहत जयरामपुर कॉलोनी से छत्रीबाग (राजस्व ग्राम), सिलावटपुरा दरगाह तिराहा, नृसिंह बाजार रोड व चौराहा, सीतलमाता बाजार होते हुए गोराकुंड चौराहे तक रोड चौड़ीकरण का काम निगम कर रही है। निगम ने 60 फीट चौड़ी बनाई जा रही रोड काम 100 दिन में पूरा करने का टारगेट रखा है। इसके चलते पिछले दिनों जहां स्मार्ट सिटी के सीईओ संदीप सोनी ने रोड का निरीक्षण कर टारेगट के हिसाब से 20 दिसंबर तक रोड का काम पूरा करने के आदेश दिए थे, वहीं रोड के काम को देखने पहुंचे आयुक्त आशीष सिंह ने भी 20 दिसंबर तक रोड काम पूरा करने के आदेश दिए हैं। इसके साथ ही मौके पर ही उन्होंने रोड मैप के माध्यम से 20 दिसंबर तक रोड का निर्माण का पूरा होने की प्लानिंग समझी। रोड निर्माण के चलते उडऩे वाली धूल पर दिन में दो बार पानी का छिडक़ाव करने के आदेश दिए हैं।

धार्मिक स्थलों को हटाने की करो प्लानिंग

रोड चौड़ीकरण में बाधित धार्मिक स्थलों को जल्द से जल्द हटाने के लिए प्लानिंग करने का स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के अफसरों से कहा है। आयुक्त सिंह साउथ तोड़ा पहुंचे। यहां पर स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के तहत कान्ह नदी किनारे रिवर साइड लिंक रोड का निर्माण निगम करने जा रहा है जो कि जवाहर मार्ग पुल से चंद्रभागा ब्रिज तक बनेगा। इंदौर विकास योजना 2021 में इस लिंक रोड की चौड़ाई 24 मीटर निर्धारित है। इसके हिसाब से बनने वाली सडक़ में बाधक झुग्गी-बस्तियों का निगम प्राथमिक सर्वेक्षण निगम करवा चुका है। सर्वेक्षण अंतर्गत कुल 213 परिवार निवासरत पाए गए हैं। इन परिवार को 25 दिसंबर तक प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत लिंबोदी, बड़ा बांगड़दा और सिलिकॉन सिटी में शिफ्ट करने के आदेश आयुक्त सिंह ने दिए हैं। शिफ्टिंग से पहले मकानों का निर्माण पूरा करने के साथ लोगों को सुविधा मुहैया कराने के निर्देश भी संबंधित अफसरों को कहा है।

हुसैन अली
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned