scriptनगर निगम को होश नहीं… टूट गया डिवाइडर और कट गए पेड़ | Municipal corporation doesn't sense... divider broken and trees cut | Patrika News

नगर निगम को होश नहीं… टूट गया डिवाइडर और कट गए पेड़

locationइंदौरPublished: Jul 17, 2019 10:48:10 am

Submitted by:

Uttam Rathore

कोचिंग क्लास, बुलेट शोरूम और अन्य दुकानदारों ने बना दी अवैध पार्किंग, मामला अन्नपूर्णा मेन रोड का

trees

नगर निगम को होश नहीं… टूट गया डिवाइडर और कट गए पेड़

इंदौर. अन्नपूर्णा मेनरोड पर कोचिंग क्लास, बुलेट शोरूम और अन्य दुकानदारों ने अपने फायद के लिए जहां डिवाइडरों को तोड़ दिया और पेड़ काट दिए, वहीं अवैध पार्किंग अलग बना दी। मेनरोड पर इतना बड़ा काम हो गया और नगर निगम के अफसरों को होश तक नहीं। मामले की शिकायत जब अफसरों तक पहुंची तो उन्होंने डिवाइडर टूटने और पेड़ कटने की घटना से अनभिज्ञता जताने के साथ दिखवाकर कार्रवाई करने का कहा।
महूनाका चौराहा से अन्नपूर्णा मंदिर की तरफ जाने वाली रोड पर डिवाइडर बनाया गया है। इनमें मिट्टी डल गई है, लेकिन पौधे अभी नहीं लगे हैं। मेनरोड को चौड़ा करते समय फुटपाथ के बाद सर्विस रोड का निर्माण भी किया है। इसके पास ही छोटे डिवाइडर बनाकर पौधे लगाए गए जो कि आज पेड़ बन गए हैं। इन पेड़ों के कारण रोड पर जहां हरियाली के साथ छांव रहती है। इनसे रोड की सुंदरता में अलग निखार आ गया है। कुछ लोगों ने अपने फायदे के लिए सर्विस रोड के पास बने डिवाइडरों पर लगे पेड़ों को काट दिया है। इसके साथ ही डिवाइडरों को तोड़ दिया है। इस तरह की हरकत अन्नपूर्णा मेनरोड पर कोचिंग क्लासेस, बुलेट का शोरूम, बैग और अन्य सामग्री बेचने वाले दुनकादारों ने की है। इन्होंने अपने फायदे के लिए डिवाइडरों को तोडऩे के साथ बड़े-बड़े पेड़ तक काट दिए ताकि अवैध पार्र्किंग बनाकर अपनी दुकानदारी चलाई जा सके। मेनरोड पर डिवाइडर तोडऩे के साथ पेड़ काटकर रोड को समतल कर दिया गया, लेकिन निगम के क्षेत्रीय जोन द्रविड़ नगर पर तैनात अफसरों को होश तक नहीं। हालांकि मेन रोड पर जहां पर डिवाइडर तोडऩे के साथ पेड़ काटे गए हैं। उसके आजू-बाजू अब भी डिवाइडर बने होने के साथ पेड लगे हुए हैं।
divider
रात के अंधेरे में किया काम
रहवासियों का कहना है कि रात के अंधेरे में यह काम किया गया। इसका विरोध करने के साथ निगम के अफसरों को अवगत कराया, लेकिन आज तक इन पर कोई कार्रवाई नहीं की गई है। डिवाइडर तोडऩे के साथ हरियाली को उजाड़कर सड़क पर अवैध तरीके से वाहनों की पार्किंग की जा रही है। साथ ही शोरूम और दुकानों पर सामानों से भरे बड़े-बड़े ट्रकों की आवाजाही अलग शुरू हो गई है। डिवाइडर बबने और पेड़ लगे होने से यह ट्रक आ नहीं पाते थे। इसलिए भी इनको तोड़ दिया गया है। हालांकि जोन पर शिकायत पहुंचने के बाद उद्यान दरोगा मौके पर पहुंचे थे, लेकिन उन्होंने कोई कार्रवाई नहीं की और घूम-फिर कर निकल गए।
Parking
सख्त कार्रवाई होगी
अन्नपूर्णा मेनरोड पर कहां डिवाइडर तोड़कर पेड़ काट दिए गए हैं इसका स्थल निरीक्षण आज ही कराया जाएगा। साथ ही डिवाइडर तोडऩे और पेड़ काटने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।
– नदीम खान, जोनल अफसर, द्रविड़ नगर

ट्रेंडिंग वीडियो