चौराहे हादसों और रॉन्ग साइड चलने से किए बंद, निगम की मदद से बनवाएंगे डिवाइडर

चौराहे हादसों और रॉन्ग साइड चलने से किए बंद, निगम की मदद से बनवाएंगे डिवाइडर

nidhi awasthi | Publish: Feb, 15 2018 05:31:29 PM (IST) Indore, Madhya Pradesh, India

कई चौराहे बने कट पॉइंट, पुलिस ने किए बंद

इंदौर @ न्यूज टुडे
वाहन चालकों की सुविधा के लिए बनाए गए कट पॉइंट परेशानी का कारण बन रहे हैं। हादसों और उल्टा चलने वालों के कारण पुलिस अब इन्हें बंद कर रही है। पहले चरण में कुछ कट पॉइंट बंद किए हैं। इसका असर देखने पर निगम के सहयोग से दूसरे पॉइंट भी बंद किए जाएंगे।

कॉलोनी में आने-जाने वालों के लिए डिवाइडर के बीच से रास्ते बनाए गए हैं। इन कट पॉइंट से गाडिय़ां निकलने से हादसे हो रहे थे। सडक़ पर बार-बार जाम भी लग रहा था, इसलिए पुलिस ने इन्हें बंद करने का निर्णय लिया। वीआईपी रोड पर तीन पॉइंट्स बंद किए गए। एक शिक्षक नगर, दूसरा मनपसंद कॉलोनी और तीसरा पुलिस फायर ब्रिगेड के सामने का है। यहां तेज गति से गाडिय़ां निकलती हैं और हादसे होते हैं। इसके अलावा एमवाय अस्पताल के सामने भी कट पॉइंट बंद कर दिया है।

डीएसपी बसंत कौल ने बताया कि व्हाइट चर्च चौराहे से आने वाले रास्ते पर हर मिनट 5 से 7 बसें निकलती हैं। जावरा कंपाउंड के पास कट पॉइंट के कारण जाम के हालात बनते हैं। एमवाय से बाहर निकलने वाला ट्रैफिक भी रॉन्ग साइड से होकर कट पॉइंट्स से सडक़ पार करता है। इससे हादसों की आशंका रहती है, इसलिए इसे बंद किया गया।

कई स्थान पर पड़ा उल्टा
पुलिस ने यह कट पॉइंट इसलिए बंद किए थे, ताकि सडक़ पार करने के लिए रॉन्ग साइड आ रहे वाहन चालकों को रोका जा सके, लेकिन कुछ स्थानों पर यह प्रयोग उल्टा साबित हो रहा है। पहले कुछ मीटर ही वाहन चालक उल्टे चलकर आते थे। कट पॉइंट बंद होने से अब कई गुना ज्यादा दूरी गलत दिशा में तय कर रहे हैं।

इसे देखते हुए पुलिस अफसरों ने नगर निगम के अधिकारियों और जनप्रतिनिधियों से चर्चा की है। कोई और विकल्प निकाला जा रहा है। इसके लिए एक चौराहा भी विकसित किया जाना है। डीएसपी आरपी चौबे ने बताया कि वीआईपी रोड पर पुलिस फायर ब्रिगेड के सामने कट पॉइंट बंद किया था। अब इस पर आगे 60 फीट रोड जहां मिलता है, उस रास्ते पर चौराहा बनाने के लिए प्रयास किए जा रहे हैं।

Ad Block is Banned