scriptmunicipal corporation mocking order of supreme court on road | नगर निगम का नया कारनामा, सुप्रीम कोर्ट का आदेश ही किया हवा | Patrika News

नगर निगम का नया कारनामा, सुप्रीम कोर्ट का आदेश ही किया हवा

इंदौर शहर में आने वाले साकेत चौराहे से रिंग रोड को जोड़ने वाली सड़क मास्टर प्लान में 30 मीटर प्रस्तावित है, लेकिन नगर निगम ने इसके लिए सिर्फ 12 मीटर चौड़ी सड़क बनाने के टेंडर जारी किए हैं।

इंदौर

Updated: November 18, 2021 09:03:48 pm

इंदौर. मध्य प्रदेश के इंदौर शहर में आने वाले साकेत चौराहे से रिंग रोड को जोड़ने वाली सड़क मास्टर प्लान में 30 मीटर (करीब 100 फीट) प्रस्तावित है, लेकिन नगर निगम ने इसके लिए सिर्फ 12 मीटर (करीब 40 फीट) चौड़ी सड़क बनाने के टेंडर जारी किए हैं। जबकि, सुप्रीम कोर्ट ने इसे मास्टर प्लान के अनुसार ही बनाने के आदेश दिए हैं।

News
नगर निगम का नया कारनामा, सुप्रीम कोर्ट का आदेश ही किया हवा


शहर के पलासिया थाना चौराहे से लेकर रिंग रोड तक बनने वाली इस सड़क को मास्टर प्लान में 30 मीटर चौड़ा प्रस्तावित किया गया था। पलासिया थाने से मनीषपुरी तक का हिस्सा तो बन गया। आगे के हिस्से को लेकर केस सुप्रीम कोर्ट तक गया। यहां कुछ लोगों के मकान बाधक बन रहे थे। हाई कोर्ट में टीएंडसीपी ने प्रस्ताव दिया था। सड़क को पहले 24 मीटर और बाद में महज 12 मीटर बनाया जाए। कोर्ट ने बीच का रास्ता निकालते हुए इसे पहले 40 फीट और जरूरत को देखते हुए 80 फीट करने की बात कही थी। इस फैसले के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में केस गया।

पढ़ें ये खास खबर- शिक्षक का डर्टी टच : नाबालिग छात्रा के साथ की छेड़छाड़, पाक्सो एक्ट के तहत केस दर्ज


आदेश मिलते ही नगर निगम ने शुरु किया काम

शीर्ष कोर्ट ने मास्टर प्लान में तय सड़क की चौड़ाई को कम करने को गलत ठहराया था। 2019 में यह फैसला आते ही निगम ने इस सड़क को बनाने की तैयारी शुरू की थी। इसके लिए प्लान भी तैयार किया था। बाधक निर्माणों को हटाने के लिए नोटिस भी जारी किए।

पढ़ें ये खास खबर- BJP की फायर ब्रांड नेता उमा भारती ने खुद माना- उनमें धैर्य की कमी है


चल रही है प्लानिंग

विभाग प्लानिंग कर उसमें स्टार्मवाटर लाइन, ड्रेनेज लाइन आदि की व्यवस्था करने के साथ ही सड़क बनाता है। सड़क के इस हिस्से में कई रसूखदारों के घर हैं। कुछ राजनेताओं के बेहद करीबी हैं। इनके मकानों को बचाने के लिए मामला टाला जा रहा है।

मध्य प्रदेश के इन जिलों में बारिश, देखें वीडियो...

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Republic Day 2022: 939 वीरों को मिलेंगे गैलेंट्री अवॉर्ड, सबसे ज्यादा मेडल जम्मू-कश्मीर पुलिस कोBudget 2022: कोरोना काल में दूसरी बार बजट पेश करेंगी निर्मला सीतारमण, जानिए तारीख और समयशरीयत पर हाईकोर्ट का अहम आदेश, काजी के फैसलों पर कही ये बातUP Assembly Elections 2022 : हेमा, जया, स्मृति और राजबब्बर रिझाएंगें मतदाताओं को, स्टार प्रचारकों की लिस्ट में हैं शामिलछत्तीसगढ़ में 24 घंटे में 19 मरीजों की मौत, जनवरी में ये आंकड़ा सबसे ज्यादा, इधर तेजी से बढ़ रही एक्टिव मरीजों की संख्याUttar Pradesh Assembly Elections 2022: सुभासपा अध्यक्ष कहां से लड़ेंगे चुनाव, ये अभी तक रहस्यWeather Update: राजस्थान में 26 व 27 जनवरी को अति शीतलहर का अलर्ट, 31 तक आसमान साफRepublic Day 2022: परेड में इस बार नहीं होगी दिल्ली-बंगाल की झांकी, सिर्फ 12 राज्यों ही होंगे शामिल
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.