scriptनगर निगम अमले ने गली मोहल्लों से जब्त की फल और सब्जी | Municipal corporation staff seized fruits and vegetables | Patrika News
इंदौर

नगर निगम अमले ने गली मोहल्लों से जब्त की फल और सब्जी

कोरोना के संक्रमण से लोगों को बचाने की कवायद, जब्त सब्जी चिडिय़ाघर भेज खिलाई जानवारों को

इंदौरApr 29, 2020 / 10:41 am

Uttam Rathore

नगर निगम अमले ने गली मोहल्लों से जब्त की फल और सब्जी

नगर निगम अमले ने गली मोहल्लों से जब्त की फल और सब्जी

इंदौर. नगर निगम शहर में बिकने के लिए आ रहे फल-सब्जी जब्त करने की कार्रवाई कर रहा है। इसके चलते सब्जी की गाडिय़ों को पकडऩे के साथ गली-मोहल्लों में घूमने वाले हाथ ठेलों पर से फल- सब्जी जब्त की जा रही हैं। निगम सब्जी जब्त करने के बाद चिडिय़ाघर भेज रहा है, जिसे यहां रहने वाले जानवरों को खिलाया जा रहा है। इसके पहले सब्जियों को अच्छे तरीके से साफ किया जाता है, ताकि जानवरों को संक्रमण न हो।
चार-पांच दिन से निगम की कार्रवाई तेज हो गई है। आसपास के गांव और दूसरे शहर से आ रही सब्जियों की गाडिय़ों को पकड़ा जा रहा है ताकि बिना सैनिटाइजेशन के शहर में बिकने आने वाली सब्जियों से लोग कोरोना संक्रमित न हों। इसके साथ ही गली-मोहल्लों में घूमने वाले सब्जी के ठेलों को पकड़कर जब्त करने की कार्रवाई की जा रही है। इस काम में निगम स्वास्थ्य और रिमूवल विभाग की टीम लगी है। रिमूवल विभाग की टीम ने चोइथराम क्षेत्र, राजरानी नगर, मार्तंड नगर, पवनपुत्र नगर और महादेव नगर आदि जगहों पर हाथ ठेले पर सब्जी बेचने वालों को पकड़ा है। यह कार्रवाई क्षेत्रीय सीएसआई सन्नी पांडे और रिमूवल विभाग के राहुल सिंह ठाकुर ने की।
किराना दुकान से जब्त की सब्जी
द्वारकापुरी कॉलोनी क्षेत्र की एक किराना दुकान से आज सुबह नगर निगम की टीम ने सब्जी जब्त की। क्षेत्र के सीएसआई संजय वैद्य के पास यह सूचना आई थी कि दुर्गा किराना भंडार से सब्जी बेची जा रही है। इस पर वैद्य आज निगमकर्मियों के साथ सुबह-सुबह किराने की दुकान पर पहुंचे। वहां उन्होंने देखा तो 4 किलो गिलकी मिली। इसके साथ ही इस दुकान के पास में ही स्थित एक मकान से भी सब्जी बेचने का काम किया जा रहा था। इस मकान से 3 किलो से ज्यादा सब्जी जब्त की।
चंदन नगर में पकड़ी तरबूज से भरी गाड़ी
चंदन नगर पुलिस ने तरबूज से भरी गाड़ी पकड़ी है। इसको कल उस समय पकड़ा गया, जब यह गाड़ी शहर सीमा में इंट्री कर रही थी। इसमें भरा हुआ माल चंदननगर में बांटने के लिए लाया जा रहा था। मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने इस गाड़ी को पकड़कर ड्राइवर को धारा 188 में गिरफ्तार किया।

Home / Indore / नगर निगम अमले ने गली मोहल्लों से जब्त की फल और सब्जी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो