नगर निगम अमले ने गली मोहल्लों से जब्त की फल और सब्जी

कोरोना के संक्रमण से लोगों को बचाने की कवायद, जब्त सब्जी चिडिय़ाघर भेज खिलाई जानवारों को

By: Uttam Rathore

Published: 29 Apr 2020, 10:41 AM IST

इंदौर. नगर निगम शहर में बिकने के लिए आ रहे फल-सब्जी जब्त करने की कार्रवाई कर रहा है। इसके चलते सब्जी की गाडिय़ों को पकडऩे के साथ गली-मोहल्लों में घूमने वाले हाथ ठेलों पर से फल- सब्जी जब्त की जा रही हैं। निगम सब्जी जब्त करने के बाद चिडिय़ाघर भेज रहा है, जिसे यहां रहने वाले जानवरों को खिलाया जा रहा है। इसके पहले सब्जियों को अच्छे तरीके से साफ किया जाता है, ताकि जानवरों को संक्रमण न हो।

चार-पांच दिन से निगम की कार्रवाई तेज हो गई है। आसपास के गांव और दूसरे शहर से आ रही सब्जियों की गाडिय़ों को पकड़ा जा रहा है ताकि बिना सैनिटाइजेशन के शहर में बिकने आने वाली सब्जियों से लोग कोरोना संक्रमित न हों। इसके साथ ही गली-मोहल्लों में घूमने वाले सब्जी के ठेलों को पकड़कर जब्त करने की कार्रवाई की जा रही है। इस काम में निगम स्वास्थ्य और रिमूवल विभाग की टीम लगी है। रिमूवल विभाग की टीम ने चोइथराम क्षेत्र, राजरानी नगर, मार्तंड नगर, पवनपुत्र नगर और महादेव नगर आदि जगहों पर हाथ ठेले पर सब्जी बेचने वालों को पकड़ा है। यह कार्रवाई क्षेत्रीय सीएसआई सन्नी पांडे और रिमूवल विभाग के राहुल सिंह ठाकुर ने की।

किराना दुकान से जब्त की सब्जी
द्वारकापुरी कॉलोनी क्षेत्र की एक किराना दुकान से आज सुबह नगर निगम की टीम ने सब्जी जब्त की। क्षेत्र के सीएसआई संजय वैद्य के पास यह सूचना आई थी कि दुर्गा किराना भंडार से सब्जी बेची जा रही है। इस पर वैद्य आज निगमकर्मियों के साथ सुबह-सुबह किराने की दुकान पर पहुंचे। वहां उन्होंने देखा तो 4 किलो गिलकी मिली। इसके साथ ही इस दुकान के पास में ही स्थित एक मकान से भी सब्जी बेचने का काम किया जा रहा था। इस मकान से 3 किलो से ज्यादा सब्जी जब्त की।

चंदन नगर में पकड़ी तरबूज से भरी गाड़ी
चंदन नगर पुलिस ने तरबूज से भरी गाड़ी पकड़ी है। इसको कल उस समय पकड़ा गया, जब यह गाड़ी शहर सीमा में इंट्री कर रही थी। इसमें भरा हुआ माल चंदननगर में बांटने के लिए लाया जा रहा था। मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने इस गाड़ी को पकड़कर ड्राइवर को धारा 188 में गिरफ्तार किया।

Corona virus
Show More
Uttam Rathore Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned