scriptVIDEO : 40 पिलर मे बारूद भर ब्लास्ट से उड़ाई बिल्डिंग, पास के मकान पर गिरा मलबा | municipal corporation will break illegal building with blast today | Patrika News

VIDEO : 40 पिलर मे बारूद भर ब्लास्ट से उड़ाई बिल्डिंग, पास के मकान पर गिरा मलबा

locationइंदौरPublished: Jul 16, 2019 02:16:28 pm

बिल्डिंग में ब्लास्ट होते ही उसका मलबा पीछे रहने वाले बिना दोलिया के मकान पर जा गिरा। इससे उनका काफी नुकसान हुआ है।

indore

VIDEO : छह मंजिला बिल्डिंग के पिलरों में छेद कर भरा बारूद, ब्लास्ट कर गिराएंगे

इंदौर. कल्पकामधेनु नगर में ग्रीन बेल्ट की जमीन 29-ए पर बनी 6 मंजिला बिल्डिंग को नगर निगम ने मंगलवार दोपहर करीब 1.10 बजे ब्लास्ट के साथ जमींदोज कर दिया। निगम ने बिल्डिंग के बेसमेंट, तल मंजिल और पहली मंजिल की दीवारों को तोडक़र तलघर में सात पिलरों को कमजोर करने के लिए बारूद भरकर ब्लास्टिंग की। बेसमेंट में ब्लास्टिंग के बाद बिल्डिंग के अन्य पिलरों में छेद कर दिए गए। इनमें विस्फोटक विशेषज्ञ शरद सरवटे के निर्देशन में बारूद भरने का काम आज सुबह 10.30 बजे से शुरू किया गया। तकरीबन 22 किलो बारूद 40 पिलरों में भरकर ब्लास्ट कर बिल्डिंग को गिराया गया। बिल्डिंग में ब्लास्ट होते ही उसका मलबा पीछे रहने वाले बिना दोलिया के मकान पर जा गिरा। इससे उनका काफी नुकसान हुआ है।
ऊपरी मंजिल की दीवारें तोड़ी

सुबह मौके पर पहुंचे निगम रिमूवल विभाग अमले ने बिल्डिंग में ऊपरी मंजील की दीवारों को तोडऩे का काम शुरू किया ताकि ऊपरी मंजिल के पिलरों में बारूद भरा जा सकें। क्षेत्रीय बिल्डिंग अफसर दौलत सिंह गुंडिया और इंस्पेक्टर सुरेश चौहान के निर्देशन में निगम अमले ने तोडफ़ोड़ शुरू की। यह काम होने के बाद बिल्डिंग को दोपहर तक विस्फोटक से उड़ा दिया गया। हालांकि निगम के स्कीम-54 जोन में आने वाले कल्पकामधेनु नगर में जिस बिल्डिंग को उड़ाया गया है, उसे बचाने के प्रयास भी काफी किए गए। बीआई चौहान ने कहा कि बिल्डिंग में ऊपरी मंजिल की बची दो से चार दीवारों को तोडऩे के बाद पिलरों में छेद कर बारूद भर दिया गया। बिल्डिंग के जिन पिलरों में छेद हो गया है उनमें बारूद भरा गया। तकरीबन 22 किलों बारूद भरकर दोपहर तक बिल्डिंग को ब्लास्ट कर गिरा दिया गया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो