scriptMunicipal Elections, Congress Engaged In Damage Control | Indore News : नगर निगम चुनाव, डैमेज कंट्रोल करने में लगी कांग्रेस | Patrika News

Indore News : नगर निगम चुनाव, डैमेज कंट्रोल करने में लगी कांग्रेस

शहर में बनी समिति पार्टी के खिलाफ जाने वाले कार्यकर्ताओं और नेताओं पर करेगी कार्रवाई, नाराज नेताओं को समझाने के साथ महापौर और पार्षद प्रत्याशियों में बैठाएगी समन्वय

इंदौर

Published: June 21, 2022 11:32:29 am

इंदौर. नगर निगम चुनाव में डैमेज कंट्रोल करने को लेकर कांग्रेस ने आज विधानसभावार समिति बनाकर घोषित कर दी है। समिति में पार्टी के वरिष्ठ नेताओं और युवाओं को सदस्य बनाकर टिकट न मिलने से नाराज नेताओं को समझाने के साथ महापौर और पार्षद प्रत्याशियों में समन्वय बैठाने की जिम्मेदारी सौंपी गई है। साथ ही चुनाव के दौरान पार्टी की खिलाफत करने वाले कार्यकर्ताओं और नेताओं पर भी यह समिति कार्रवाई करेगी।
Indore News : नगर निगम चुनाव, डैमेज कंट्रोल करने में लगी कांग्रेस
Indore News : नगर निगम चुनाव, डैमेज कंट्रोल करने में लगी कांग्रेस
शहर के 85 वार्डों में कांग्रेस ने अपने अधिकृत प्रत्याशी घोषित कर दिए हैं। इसके बाद से कांग्रेस में बवाल मचा हुआ है, क्योंकि वार्ड से दावेदारी करने के बावजूद नेताओं के नाम कट गए हैं। जिनको टिकट नहीं मिला है, उन्होंने चुनावी मैदान में उतरने के लिए बगावत का झंडा उठा लिया है। प्रत्याशियों के चयन के बाद नाराज हुए और बगावत करने वाले कांग्रेस नेताओं की वजह से चुनाव में होने वाले डैमेज कंट्रोल को लेकर आज सुबह इंदौर शहर कमेटी ने विधानसभावार डैमेज कंट्रोल समिति की गठन किया है।
शहर अध्यक्ष विनय बाकलीवाल ने प्रदेशाध्यक्ष कमल नाथ के निर्देश पर यह समिति बनाई है ताकि चुनाव में बागियों की वजह से पार्टी को नुकसान न हो। कांग्रेस ने जो समिति घोषित की है, उसमें विधायक, पूर्व विधायक, वरिष्ठ नेताओं और युवाओं के साथ उन कांग्रेसियों को भी शामिल किया है जो कि अलग-अलग वार्ड से पार्षद का टिकट मांग रहे थे।
भविष्य में देंगे और मौके

इधर, अध्यक्ष बाकलीवाल और प्रवक्ता अमित चौरसिया का कहना है कि कांग्रेस के नेता 85 वार्डों में लगातार जनता की आवाज बनकर भाजपा के कुशासन से लड़ते हुए जनसेवा करते आ रहे हैं। कुछ साथी चुनाव लडऩे की इच्छा भी रखते हैं, परंतु सभी जानते हैं कि चुनाव में किसी एक साथी को ही उम्मीदवार बनाया जा सकता है। पार्टी से उम्मीदवार नहीं बन पाए साथियों को निराश होने की बिल्कुल जरूरत नहीं है। कांग्रेस संगठन उनके साथ है और भविष्य में उन्हें आगे कई मौके मिलेंगे। चुनाव में उम्मीदवार तो हमेशा एक साथी होता है, लेकिन चुनाव प्रत्येक कार्यकर्ता लड़ता है और जीतता है, इसलिए टिकट न मिलने से नाराज नेताओं को मनाने के लिए आज विधानसभावार डैमेज कंट्रोल समिति बनाकर घोषित की गई है। समिति नाराज नेताओं को समझाने के साथ महापौर और पार्षद प्रत्याशियों में समन्वय बैठाएगी। बाकलीवाल ने नाराज और बगावती तेवर दिखाने वाले नेताओं से अपील की है कि कांग्रेस के हर कार्यकर्ता को पूरी ताकत से पार्टी उम्मीदवार के समर्थन में चुनाव लडऩा है। यह लड़ाई भाजपा के जंगलराज और भ्रष्टाचार के खिलाफ है। हम जनता के साथ मिलकर मजबूती से आगे बढ़ रहे हैं।
इनको सौंपी जिम्मेदारी

एक नंबर विधानसभा : पं. कृपाशंकर शुक्ला, केके यादव, दीपू यादव, प्रेम खड़ायता, अनिल शुक्ला, मनजीत टुटेजा, सुषमा यादव, मोंटू तिवारी।

दो नंबर विधानसभा : राजेश चौकसे, चिंटू चौकसे, शेखर पटेल, राजू भदौरिया, फूलसिंह कुवाल, शशि हाड़ा।
तीन नंबर विधानसभा : अश्विन जोशी, पिंटू जोशी, अनिल यादव, अरविंद बागड़ी, सरवर खान, मनीषा शिरोढक़र, अभिनंदन शर्मा ( टंटू )।

चार नंबर विधानसभा : सुरजीत चड्ढा, गोलू अग्निहोत्री, सुरेश मिंडा, चंदू अग्रवाल, अरविंद जोशी, जया तिवारी, भारती टांक और सर्वेश तिवारी।
पांच नंबर विधानसभा : सत्यनारायण पटेल, रमेश यादव उस्ताद, रघु परमार, शेख अलीम, अमन बजाज, स्वप्निल कोठारी, शशि यादव और साधना भंडारी।

राऊ विधानसभा : जीतू पटवारी, जय हार्डिया, भरत पटवारी, जीतू शर्मा।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

श्रीनगर में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़, एक आतंकी को लगी गोली, जवान भी घायल38 साल बाद शहीद लांसनायक चंद्रशेखर का मिला शव, सियाचिन ग्लेशियर की बर्फ में दबकर हो गए थे शहीदराष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू का देश के नाम संबोधन, कहा - '2047 तक हम अपने स्वाधीनता सेनानियों के सपनों को पूरी तरह साकार कर लेंगे'पंजाब में शुरु हुई सेहत क्रांति की शुरुआत, 75 'आम आदमी क्लीनिक' बन कर तैयार, देश के 75वें वर्षगांठ पर हो जाएंगे जनता को समर्पितMaharashtra: सीएम शिंदे की ‘मिनी’ टीम में हुआ विभागों का बंटवारा, फडणवीस को मिला गृह और वित्त, जानें किसे मिली क्या जिम्मेदारीलाखों खर्च कर गुजराती युवक ने तिरंगे के रंग में रंगी कार, PM मोदी व अमित शाह से मिलने की इच्छा लिए पहुंचा दिल्लीशेयर मार्केट के बिगबुल राकेश झुनझुनवाला की मौत ऐसे हुई, डॉक्टर ने बताई वजहBJP ने देश विभाजन पर वीडियो जारी कर जवाहर लाल नेहरू पर साधा निशाना, कांग्रेस ने किया पलटवार
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.