scriptमहिला अफसर से बदसलूकी करने वाला नगर निगम कर्मचारी सस्पेंड | Municipal employee suspended for misbehaving with female officer | Patrika News

महिला अफसर से बदसलूकी करने वाला नगर निगम कर्मचारी सस्पेंड

locationइंदौरPublished: Aug 10, 2020 11:48:32 am

Submitted by:

Uttam Rathore

कक्ष में घुसकर नोटशीट और रजिस्टर छीनने का किया प्रयास, बिना वजह सेवानिवृत्त सफाईकर्मियों के जीपीएफ प्रकरण करता था लंबित

महिला अफसर से बदसलूकी करने वाला नगर निगम कर्मचारी सस्पेंड

महिला अफसर से बदसलूकी करने वाला नगर निगम कर्मचारी सस्पेंड,महिला अफसर से बदसलूकी करने वाला नगर निगम कर्मचारी सस्पेंड,महिला अफसर से बदसलूकी करने वाला नगर निगम कर्मचारी सस्पेंड

इंदौर. नगर निगम स्वास्थ्य विभाग स्थापना की सहायक आयुक्त से बदसलूकी करने वाले निगमकर्मी को सस्पेंड कर दिया गया है। बिना वजह सेवानिवृत्त सफाईकर्मियों के जीपीएफ प्रकरण लंबित करने पर निगमकर्मी को नोटिस जारी किया जा रहा था। इससे वह नाराज हो गया और सहायक आयुक्त से बदसलूकी करने के साथ उनके कक्ष में घुसकर नोटशीट व रजिस्टर छीनने का प्रयास किया। उक्त मामला जब निगमायुक्त तक पहुंचा तो उन्होंने निगमकर्मी को सस्पेंड कर ट्रेंचिंग ग्राउंड भेज दिया।
स्वास्थ्य विभाग स्थापना की सहायक आयुक्त आरती खेड़ेकर 6 अगस्त 2020 को निगम मुख्यालय स्थित अपने दफ्तर में कार्य कर रही थीं। इस दौरान उनके पास जोन-11 वार्ड-60 के सेवानिवृत्त सफाई संरक्षक इस्माइल पिता इब्राहिम के जीपीएफ के अंतिम भुगतान संबंधित प्रकरण नौ माह विलंब से प्रस्तुत हुआ, जबकि सफाई कामगारों के सेवानिवृत्ति दिनांक को ही जीपीएफ के अंतिम भुगतान का चेक प्रदान करने की प्रक्रिया निगम में प्रचलित है। बिना वजह काम में विलंब करने पर सहायक आयुक्त खेड़ेकर ने विभागीय कर्मचारियों को निर्देशित किया कि पालिका प्लाजा स्थित जीपीएफ सेक्शन के प्रभारी अधीक्षक प्रहलाद धुरिया (मूल पद सीनियर क्लर्क) को कारण बताओ नोटिस जारी किया जाए। धुरिया को नोटिस मिलने से पहले ही विभागीय मुखबिरों के जरिए नोटिस जारी होने की सूचना मिल गई। इस पर वह खेड़ेकर के ऑफिस में पहुंच गया और उनसे बहस करने लगा। इस कारण सहायक आयुक्त ने धुरिया को अपने ऑफिस से बाहर जाने के निर्देश दिए।
चिल्लाईं सहायक आयुक्त
खेड़ेकर के निर्देश पर धुरिया बाहर चला गया, लेकिन 5 मिनट पश्चात पुन: आया और टेबल पर रखी नोटशीट व रजिस्टर पर से सहायक आयुक्त खेड़ेकर का हाथ हटाते हुए छीनने का प्रयास करने लगा। इस पर वे चिल्लाईं तो धुरिया बाहर चला गया और कुछ देर बाद अनधिकृत दबाव बनाने के लिए पुन: यूनियन के पदाधिकारियों को लेकर आया। अपने गलती न मानते हुए बहसबाजी और बदसलूकी करने लगा। इस पर खेड़ेकर ने धुरिया सहित यूनियन पदाधिकारियों को अपने कक्ष से बाहर करने के साथ पूरे मामले से निगमायुक्त प्रतिभा पाल को अवगत कराया।
चेतावनी के बावजूद नहीं सुधरा
धुरिया की इस हरकत को निगमायुक्त पाल ने गंभीरता से लिया और उसके उक्त कृत्य को अत्यंत अशोभनीय, अमर्यादित आचरण का होकर अनुशासनहीनता मना। खेड़ेकर के कक्ष में घुसकर बदसलूकी करने, काम के प्रति लापरवाही बरतने, सेवानिवृत्त सफाईकर्मियों का जीपीएफ भुगातन लेट करने और मनमर्जी से काम करने वाले धुरिया को सस्पेंड कर ट्रेंचिंग ग्राउंड भेज दिया है। बताया जाता है कि धुरिया के स्तर से पूर्व में भी सफाई कामगारों के जीपीएफ अंतिम भुगतान के प्रकरण सेवानिवृत्ति पश्चात कई महीने विलंब से प्रस्तुत किए जाने के कारण इन्हें मौखिक चेतावनी दी गई, लेकिन इनकी कार्यप्रणाली में कोई सुधार नहीं हुआ।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो