scriptसंबंध नहीं बनाए तो महिला का गला घोंटा, फिर कसाई ने किए टुकड़े, झोले में भरकर फेंक दिए पैर, गर्दन और हाथ | murder of lady and cut body parts police arrested culprit | Patrika News

संबंध नहीं बनाए तो महिला का गला घोंटा, फिर कसाई ने किए टुकड़े, झोले में भरकर फेंक दिए पैर, गर्दन और हाथ

locationइंदौरPublished: Oct 07, 2019 02:44:17 pm

कसाई पूर्व पति दोस्त से बोला- तूने इसे मार दिया, अब मैं टुकड़े करता हूं
पुलिस ने मामले का किया पर्दाफाश, आरोपी गिरफ्तार
सीसीटीवी फुटेज से मिला अहम सुराग

संबंध नहीं बनाए तो महिला का गला घोंटा, फिर कसाई ने किए टुकड़े, झोले में भरकर फेंक दिए पैर, गर्दन और हाथ

संबंध नहीं बनाए तो महिला का गला घोंटा, फिर कसाई ने किए टुकड़े, झोले में भरकर फेंक दिए पैर, गर्दन और हाथ

डॉ.आंबेडकरनगर(महू). चार दिन पहले सुरखी गली में महिला के दो कटे हुए पैर मिले, अगले दिन रेलवे ट्रैक के पास से कटा सिर व दो हाथ मिले थे। इस अंधे कत्ल का चार दिन के भीतर पुलिस ने पर्दाफाश करते हुए मृतका के पूर्व पति और साथी को गिरफ्तार कर लिया। आरोपी अनूप ने महिला से शारीरिक संबंध बनाने की कोशिश की थी, जब महिला ने इनकार किया तो गला दबाकर हत्या कर दी। यहीं मौजूद महिला के पूर्व पति सादिक ने शव के टुकड़े किए और उसके साथी ने शव को टुकड़ों को अलग-अलग स्थानों पर फेेंका।
must read : मोनिका के परिजन ने नहीं किया वकील, न ही जेल में मिलने गए, पिता बोले- कैसे बाहर आएगी बेटी

मृतिका की पहचान रुख्सार उर्फ पूजा (27) निवासी चंदननगर के रूप में हुई। सूचना मिलने पर महिला के परिजन भी चंदननगर से मौके पर पहुंचे। मृतका की चार बहने हैं। एक बहन ने बताया कि रुख्सार का आठ साल पहले हम्माल मोहल्ला निवासी सादिक से विवाह किया था। कुछ साल पहले सादिक ने उसे छोड़ दिया था, उनका आठ साल का लडक़ा है, जिनका तलाक भी हो चुका था। परिजनों ने बताया, रुख्सार को नशे की लत लग गई थी व उसकी हरकतें ठीक नहीं होने पर हमने उससे संबंध तोड़ लिए थे। वह कहां रहती थी, किसके साथ रहती थी, हमें नहीं पता था।
संबंध नहीं बनाए तो महिला का गला घोंटा, फिर कसाई ने किए टुकड़े, झोले में भरकर फेंक दिए पैर, गर्दन और हाथ
तूने इसे मार दिया, अब मैं शव के टुकड़े करता हूं

पुलिस के अनुसार रुख्सार के साथ सादिक भी ब्राउन शूगर (पावडर) का नशा करने का आदी था। रुक्सार महू व आसपास के शहरों में रहकर पावडर का नशा करती थीं। एक अक्टूबर को रुक्सार व सादिक मिले, जिन्होंने साथ में ब्राउन शूगर का नशा किया। अधिक नशा करने के बाद सादिक उसे हम्माल मोहल्ले में अनूप माहेश्वरी के घर ले गया। जहां अनूप व सादिक ने महिला से शरीरिक संबंध बनाने की आपस में बात की। सादिक ने उससे संबंध बनाए।
must read : नशीला पदार्थ खिलाकर सीएसपी की अफसर पत्नी से किया बलात्कार, मेजर ने कहा – खुदको अविवाहिता बताकर की शादी

जब अनूप माहेश्वरी ने संबंध बनाने की कोशिश की तो रुख्सार ने इनकार कर दिया। गुस्से में आकर अनूप ने उसका गला दबाकर हत्या कर दी। जिस पर सादिक ने अनूप से कहा कि तूने इसको मार दिया। सादिक जो कसाई भी है, उसने कहा, अब मैं शव के टुकड़े कर देता हूं, जिसे ठिकाने तुझे लगाना होगा। रात में अनूप के घर में सादिक ने महिला के पैर, गर्दन व हाथ काटे। जिसे सुबह चार बजे झोले में ले जाकर अनूप ने अलग-अलग स्थानों पर फेंका। धड़ को अगले दिन ठेले पर ले जाकर उत्तम गार्डन के सामने झाडिय़ों में फेंका।
must read : फेसबुक लाइव कर पिता पर लगाया मारपीट का आरोप, पिता बोले- तांत्रिक के चक्कर में है बेटी, हम भी हैं परेशान

सीसीटीवी फुटेज से मिला अहम सुराग

पुलिस को इस जघन्य हत्याकांड में सबसे महत्वपूर्ण सुराग सुरखी गली के पास लगे सीसीटीवी कैमरे की रिकॉर्डिंग से मिला। जहां नाली में महिला के कटे हुए पैर मिले थे। यहां कैमरे की रिकॉर्डिंग में सुबह चार बजे अनूप माहेश्वरी हाथ में एक थैली लेकर जाता दिखा। दो मिनिट बाद वापस आया तो थैली हाथ में नहीं थी। अनूप को पुलिस ने हिरासत में लिया और सख्ती की तो उसने पूरी वारदात का खुलासा किया। अनूप शहर में ठेले पर पोस्टर बेचने का काम करता है।
संबंध नहीं बनाए तो महिला का गला घोंटा, फिर कसाई ने किए टुकड़े, झोले में भरकर फेंक दिए पैर, गर्दन और हाथ
आरोपी की निशानदेही पर धड़ भी मिला

रविवार को अनूप से पूछताछ की तो उसने जिस स्थान पर धड़ फेंका था, उसकी तस्दीक की। जिस पर एसडीओपी विनोद शर्मा, टीआई योगेशसिंह तोमर सहित पुलिस बल उसे लेकर उत्तम गार्डन के सामने झाडिय़ों में पहुंचे। जहां महिला का धड़ थैले में बंधा हुआ मिला। जिसे पोस्टमार्टम के लिए सिविल अस्पताल लाया गया।
must read : बेटी को स्कूल बस में बैठाते ही इस मां ने खो दिया दो साल का बेटा

लूट के मामले में पकड़ाई थी रुख्सार

पुलिस के अनुसार रुख्सार के अलग-अलग लोगों से संबंध रहे। बीच में हरप्रीत नामक व्यक्ति के साथ भी रही और उसने हाथ पर अंग्रेजी में हरप्रीत का नाम भी गुदवा रखा था। रुक्सार ने खुद का नाम पूजा रख लिया था। कुछ माह पहले बगदून थाने में लूट के मामले में रुख्सारआरोपी रही। जिसकी रिपोर्ट पूजा पति हरप्रीत के नाम से दर्ज थी। हत्या के बाद पुलिस ने बगदून थाने से उसका पूरा रिकॉर्ड भी मंगवाया था। पुलिस के अनुसार, आरोपी अनूप कई साल पहले अपने घर में कार्ल गर्ल के साथ पकड़ाया था। उसकी कई साल पहले शादी हुई थी लेकिन पत्नी ने उसे छोड़ दिया था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो