पत्नी की गला घोंटकर हत्या, बचने के लिए पलंग पर सो रहे बच्चों के पास रख दी लाश, फिर...

द्वारकापुरी क्षेत्र में वारदात, आत्महत्या का रूप देने की कोशिश, पुलिस ने सख्ती की तो कबूला जुर्म

By: हुसैन अली

Published: 03 Jul 2020, 06:39 PM IST

इंदौर. द्वारकापुरी थाना क्षेत्र में बुधवार रात महिला की पति ने गला घोंटकर मार डाला। इसके बाद पलंग पर सोए बच्चों के पास लाश रखकर रातभर सोचता रहा कि हत्या को आत्महत्या में कैसे बदलूं? पहले तो पंखे पर लटकाने का सोचा, वह प्लानिंग सफल नहीं होते दिखी तो पलंग पर शव को बच्चों के पास ऐसा रखा, मानो महिला ने खुद की साड़ी से फंदा लगा लिया हो। सुबह तक तो महिला की मौत रहस्यमय थी, लेकिन रात तक पुलिस ने जांच पूरी करते हुए पति को हिरासत में लेकर पूछताछ की तो उसने हत्या कबूली। हालांकि देर रात तक पुलिस ने इसका खुलासा नहीं किया। पुलिस के अनुसार मृतका ममता नगर की रहने वाली रीना पति मनीष है।

इन बिंदु से हुआ खुलासा

पुलिस को मौका मुआयना में कई बिंदु आपत्तिजनक लगे। जिस तरह से शव रखा था, उस स्थिति में महिला खुद को फंदा कैसे लगा सकती है, मुंह से खून और झाग निकलना, शरीर पर चोट के निशान और पति द्वारा गोलमाल जवाबों ने मामले को रहस्यमय बना दिया। रात को मिली फस्र्ट पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में साफ हो गया कि महिला ने आत्महत्या नहीं की है, बल्कि उसकी हत्या की गई है।

पति बनाता रहा कहानी

पति मनीष ने पुलिस को बताया, लॉकडाउन के बाद से घर में तंगी चल रही थी। वह रिक्शा चलाता है। सवारी नहीं मिलने से रुपए नहीं थे। आए दिन मकान मालिक किराए के लिए बोल रहा था। इसी बात पर दोनों में बुधवार रात झगड़ा हो गया। इसके बाद वह बच्चे के पास जाकर सो गई। मैं सुबह उठा और घूमने निकल गया। घर आया तो घटना का पता चला। इसके बादर पुलिस ने सख्ती की तो आरोपी ने गुनाह कबूल लिया।

बच्चों को मांग कर खिलाया खाना

महिला के भाई ने बताया, जीजा शराब पीने का आदी है। जो भी रुपए मिलते हैं, उन्हें वह खाने और शराब पीने में उड़ा देता है। रीना लोगों के घर का काम करके खुद का और बच्चों का गुजरा करती थी। लॉकडाउन में तो घर पर खाने को राशन ही नहीं था। उसने दूसरों से मांगकर बच्चों और पति का पेट भरा था। कई बार तो वह भूखे भी सो जाती थी। जीजा शराब पीने के बाद उसके साथ मारपीट भी करते थे। कई बार वह झगड़े के बाद रात को ही घर छोडक़र आ जाती थी।

हुसैन अली
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned