scriptगुमशुदगा बच्चों को तलाश कर परिवार के चेहरों पर इंदौर पुलिस लाई ‘बड़ी मुस्कान’ | muskaan | Patrika News

गुमशुदगा बच्चों को तलाश कर परिवार के चेहरों पर इंदौर पुलिस लाई ‘बड़ी मुस्कान’

locationइंदौरPublished: Jan 22, 2022 02:25:51 am

मुख्यमंत्री के सामने मिली प्रशंसा, अवैध शराब पर कार्रवाई में जिला अव्वल

गुमशुदगा बच्चों को तलाश कर परिवार के चेहरों पर इंदौर पुलिस लाई ‘बड़ी मुस्कान’
इंदौर. लापता बालक-बालिका की तलाश में इंदौर पुलिस प्रदेशभर में अव्वल रही है। पुलिस ने यहां गुमशुदगा को तलाश कर परिजन को सौंप उनके चेहरे पर मुस्कान लाने में सबसे ज्यादा सफलता हासिल की। अवैध शराब पर कार्रवाई में भी जिला अव्वल रहा। गुरुवार को मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान ने कमिश्नर-कलेक्टर व आइजी-एसपी की कॉन्फ्रेंस में अपराध व अन्य मामलों में समीक्षा की। गुमशुदा की तलाश के लिए प्रदेशभर में ऑपरेशन मुस्कान चलाया जाता है। इस बार ऑपरेशन मुस्कान में सबसे ज्यादा बरामदी इंदौर में रही। पुलिस कमिश्नर हरिनारायणाचारी मिश्र के मुताबिक, एक साल में इंदौर पुलिस ने 1003 गुमशुदा को तलाशा, दूसरे नंबर पर भोपाल 639 रहा।
किसी को नरसिंहगढ़, तो किसी को अहमदाबाद से किया बरामद
पुलिस ने लापता बच्चियों की तलाश में विशेष जोर दिया। जुलाई में बाणगंगा इलाके से लापता हुई 14 साल की बच्ची अथक प्रयास के बाद नरसिंह गढ से बरामद कर उसके परिवार को सौंंपा गया। जून से लापता 15 साल की किशोरी अहमदाबाद में मिली। परिवार से नाराज होकर वह अपने रिश्तेदार के घर चली गई थी और परिवार को कोई सूचना नहीं दी थी। पिछले दिनों आजाद नगर इलाके से 6,7 व 8 साल के तीन बच्चे लापता हो गए थे। तीन दिन के प्रयास के बाद उन्हें उज्जैन से बरामद कर परिवार को सौंपकर उनके चेहरे पर मुस्कान लाने का काम पुलिस कर चुकी है।
मिलावटी सामग्री पर कार्रवाई पर दूसरे नंबर पर इंदौर
मिलावटी सामग्री की कार्रवाई में इंदौर प्रदेश में दूसरे नंबर पर रहा। दो महीने नवंबर – दिसंबर में कार्रवाई में जबलपुर के साथ इंदौर दूसरे नंबर पर रहा। जबलपुर पहले नंबर पर रहा। जब्ती में धार अव्वल रहा, इंदौर दूसरे नंबर पर रहा।

ट्रेंडिंग वीडियो