scriptदो दिन के बच्चे को अस्पताल में छोड़ भागे मां-बाप, हो गई मासूम की मौत | myh hospital case in indore | Patrika News

दो दिन के बच्चे को अस्पताल में छोड़ भागे मां-बाप, हो गई मासूम की मौत

locationइंदौरPublished: May 29, 2018 04:49:30 pm

Submitted by:

nidhi awasthi

दो दिन के बच्चे को अस्पताल में छोड़ भागे मां-बाप, हो गई मासूम की मौत

myh

myh

इंदौर. शहर में एक बार फिर मानवता शर्मसार हुई। इस बार एमवाय अस्पताल में एक दंपती दो दिन के बच्चे क ो अस्पताल में छोड़ भाग गए। बच्चे की इलाज के दौरान मौत हो गई। अस्पताल प्रबंधन ने उसके माता-पिता की तलाश की, जब उनका पता नहीं चला तो पुलिस को मामले की सूचना दी गई। पुलिस बच्चे के माता-पिता की तलाश कर रही है।
रविवार रात साढे़ दस बजे एक दंपती गंभीर अवस्था में दो दिन के नवजात शिशु को इलाज के लिए एमवाय अस्पताल लाए थे। उसकी हालत को देखते हुए उसे एनआइसीयू शिशु रोग विभाग में भर्ती कराया गया। सोमवार सुबह इलाज के दौरान नवजात की मौत हो गई। इस पर अस्पताल प्रबंधन ने उसके माता-पिता की तलाश कराई। जब उसके वे नहीं मिले तो प्रबंधन ने पर्ची काउंटर से नवजात को लाने वाले माता-पिता का नाम निकाला। मां का नाम पार्वती पति राजू निवासी उपमा खेड़ी सामने आया है। देर रात प्रबंधन ने मामले की जानकारी पुलिस को दी। पुलिस ने बच्चे के शव को बरामद कर उसे मच्र्युरी में सुरक्षित रखवाया है। अब पुलिस बच्चे के लापरवाह माता-पिता की तलाश कर रही है।
यह पहला मामला नहीं है
एमवायएच में बच्चे को छोडक़र भागने का यह पहला मामला नहीं है। इसके पूर्व भी इस तरह के अनेक मामले सामने आ चुके हैं। इसी प्रकार का एक मामला कुछ दिन पहले सुख निवास रोड पर केट चौराहे पर भी हुआ था। यहां अज्ञात मां एक दिन के नवजात क ो सडक़ किनारे झडि़यों में छोड़ गई थी। वहां से गुजर रहे लोगों को बच्चे के रोने की आवाज आई तो वे उसे लेकर अस्पताल पहुंचे। उस मामले में भी अभी तक मां-बाप का पता नहीें चला। हॉस्पिटल प्रबंधन ने मामले में राजेंद्र नगर पुलिस को सूचना दे दी है।
कट्टे सहित दो पकड़ाए
सराफा पुलिस ने लवीस उर्फ गोलू पिता प्रदीप यादव निवासी मल्हारगंज को देसी कट्टे के साथ पकड़ा। वह शकर बाजार में रात करीब पौने दस बजे कट्टा लेकर घूम रहा था और लोगों को डरा रहा था। इसके पास जिंदा कारतूस भी मिली। इसी प्रकार चंदन नगर पुलिस ने राकेश पिता तुलसीराम निवासी नंदर नगर और मोहित पिता भंवरलाल निवासी विजयश्री नगर को देसी कट्टे व तीन जिंदा कारतूस के साथ पकड़ा। दोनों कट्टा बेचने के लिए नंदन नगर गंगा बगीचा के सामने खड़े थे, तभी पुलिस ने उन्हें पकड़ा। उनके पास से तीन कारतूस भी बरामद हुए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो