script

VIDEO : नगर निगम ने तोड़ा सडक़ में बाधक सरकारी स्कूल, बेहद जर्जर हो गई थी बिल्डिंग

locationइंदौरPublished: Aug 18, 2019 04:19:21 pm

जयरामपुर-गोराकुंड सडक़ चौड़ीकरण को लेकर नगर निगम की कार्रवाई

INDORE

VIDEO : नगर निगम ने तोड़ा सडक़ में बाधक सरकारी स्कूल, बेहद जर्जर हो गई थी बिल्डिंग

इंदौर. जयरामपुर चौराहे से गोराकुंड चौराहे तक बनने वाली 60 फीट चौड़ी सडक़ के लिए बाधक निर्माणों को नगर निगम ने शनिवार से हटाना शुरू किया है। सिलावटपुरा स्थित दरगाह चौराहे के पास बंबई बाजार की ओर जाने वाले मार्ग पर बने शासकीय नृसिंह बाजार स्कूल को तोड़ा गया।
स्कूल की बिल्डिंग बेहद जर्जर थी। इसकी ऊपरी मंजिल पहले से ही गिर रही थी। निगम ने स्कूल को अन्य स्कूल में शिफ्ट कर दिया है। सडक़ में इस स्कूल बिल्डिंग का बड़ा हिस्सा आ रहा है। शनिवार को निगम की टीम ने यहां कार्रवाई करते हुए बाधक हिस्से को जेसीबी की मदद से गिरा दिया। जयरामपुर से लेकर नृसिंह बाजार चौराहे तक के बाधक हिस्से में निगम पहले ही नपती कर निशान लगा चुका है और इसे हटाने के लिए रहवासियों को 15 दिन का समय दिया था। कई रहवासियों ने अपने मकान खुद ही तोडऩा शुरू कर दिए हैं।
जन्माष्टमी के बाद होगी तोडफ़ोड़

लगातार त्योहारों के चलते नगर निगम फिलहाल जनता को ही उनके मकान तोडऩे के लिए मौका देगा। सूत्रों के मुताबिक जन्माष्टमी के बाद ही निगम यहां बुलडोजर चलाएगा।
must read : VIDEO VIRAL : शिक्षिका ने शिक्षक को सरेआम जड़े चांटे, बोलीं- मेरे पैर पकडक़र माफी मांग

नगर निगम ने तोडऩा शुरू किया नंदलालपुरा मार्केट

स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के तहत कृष्णपुरा छत्रियों के आसपास के स्थान को संवारने के काम के तहत नगर निगम ने शनिवार से बाधक निर्माण हटाने शुरू कर दिए। नंदलालपुरा स्थित पुरानी सब्जी मंडी मार्केट की उन दुकानों को पहले तोड़ा जा रहा है, जिनके दुकानदारों को निगम ने ज्योतिबा फूले मार्केट की जगह बने नए मार्केट में दुकान अलॉट की हैं।
must read : बल्लाकांड हुआ ‘ठंडा’, अब भाजपाइयों को पिकनिक ले जाएंगे विधायक आकाश विजयवर्गीय

नगर निगम ने स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के तहत पुराने नंदलालपुरा सब्जी मार्केट की जगह अंडर ग्राउंड पार्किंग बनाने की तैयारी की है। यहां नीचे पार्किंग और ऊपर गार्डन बनना है। यहां की दुकानों को नए मार्केट में विस्थापित किया जा रहा है। दो माह पहले ही नगर निगम ने दुकानदारों को दुकानें अलॉट करने के साथ ही मार्केट खाली करने के नोटिस दिए थे। पहले दिन 6 से ज्यादा दुकानों को निगम की रिमूवल टीम ने बुलडोजर की मदद से धराशायी किया।

ट्रेंडिंग वीडियो