scriptONDOOR से करते हैं शॉपिंग तो पढ़ें ये खबर, नगर निगम ने इसलिए ठोंका बड़ा जुर्माना | nagar nigam fine ondoor of 5000 in indore | Patrika News

ONDOOR से करते हैं शॉपिंग तो पढ़ें ये खबर, नगर निगम ने इसलिए ठोंका बड़ा जुर्माना

locationइंदौरPublished: Sep 19, 2019 05:41:06 pm

दुकान के बाहर कचरा पड़ा होने पर अमले ने की कार्रवाई
दुकान में रखी एक्सपायर कोल्ड्रिंक्स भी करवाई नष्ट

ONDOOR से करते हैं शॉपिंग तो पढ़ें ये खबर, नगर निगम ने इसलिए ठोंका बड़ा जुर्माना

ONDOOR से करते हैं शॉपिंग तो पढ़ें ये खबर, नगर निगम ने इसलिए ठोंका बड़ा जुर्माना

इंदौर. निगम स्वास्थ्य विभाग अमले ने गंदगी मिलने पर ऑनडोर पर 5 हजार रुपए का जुर्माना किया है। दुकान के बाहर खराब सब्जी फेंकने पर यह कार्रवाई की गई है। शहर में गदंगी और कचरे को लेकर स्वास्थ्य विभाग का अमला लगातार निरीक्षण कर रहा है। जहां पर गदंगी और कचरा मिलता है, वहां पर चालानी कार्रवाई कर जुर्माना वसूल किया जा रहा है।
must read : पांच दुकानों से वसूलना है साढ़े 6 लाख, निगम ने लगाए ताले, पैसा आने पर ही खुलेंगे

निरीक्षण के चलते स्वास्थ्य विभाग अमले को एमआर-10 पर एचडीएफसी बैंक के पास स्थित ऑनडोर शॉप के बाहर खराब फल-सब्जी का कचरा पड़ा हुआ पाया। इस पर स्वास्थ्य विभाग के अपर आयुक्त रजनीश कसेरा के निर्देशन में स्वास्थ्य अधिकारी लखन शास्त्री, क्षेत्रीय मुख्य स्वास्थ्य निरीक्षक (सीएसआई) भंवर घावरी और सहायक सीएसआई अनुराग द्विवेदी ने ऑनडोर पर कार्रवाई की। दुकान के बाहर कचरा पाया जाने पर स्वास्थ्य अधिकारियों ने मौके पर संचालक को बुलाया।
must read : साईं भक्तों के लिए अच्छी खबर, 27 अक्टूबर से MP के इस शहर से शुरू हो रही है फ्लाइट

इसके साथ ही दुकान में रखी कोल्ंिड्रक्स की जांच करने पर पाया कि तारीख निकल गई है। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने जहां सारी कोल्ंिड्रक्स की बॉटलों को मौके पर नष्ट कराया, वहीं दुकान के बाहर कचरा फेंकने पर 5 हजार रुपए का जुर्माना लगाया। इसके साथ ही संचालक को साफ-सफाई रखने की हिदायत दी।
must read : हनी ट्रैप मामले में बोले गृह मंत्री – कितने भी बड़े नाम शामिल क्यों न हो, कोई नहीं बच पाएगा

सफाई के लिए बदले अधिकारियों के जोन

सफाई व्यवस्था के अधिकारियों के जोन बदले गए हैं। लोकेंद्र सिंह सोलंकी को जोन 18 व 19, नीरजाराजे भट्ट को जोन 3 व 9, मीनाक्षी पाटीदार को जोन 2 व 12, महेश शर्मा को जोन 10 व 11, ब्रजमोहन गुप्ता को जोन 1 व 4, अभय राठौर को जोन 5 व 6, सुषमा धाकड़ को जोन 16 व 17, प्रदीप जैन को जोन 7 व 8, दामोदर चौधरी को जोन 13, 14 व 15 दिए।
must read : दुबई फ्लाइट थी फुल फिर भी बुक कर लिए 7 अतिरिक्त टिकट, यात्रियों के एयरपोर्ट पर उड़े होश, फिर…

वहीं स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों में मुख्य स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. केएस वर्मा को जोन 1 व 4 , डॉ. अखिलेश उपाध्याय को जोन 2 व 12, डॉ. नटवर शारडा को जोन 13, 14 व 15, डॉ. उत्तम यादव को जोन 18 व 19, राजेश जायसवाल को जोन 16 व 17, संदीप पाटोदी को जोन 7 व 8, गौतम भाटिया को जोन 10 व 11, विवेक गंगराडे को जोन 3 व 9 और लखन शास्त्री को जोन 5 व 6 सौंपे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो