scriptरानीपुरा में तान दी पतरे की पांच मंजिला गुमटी, नगर निगम ने तोड़े तीन मंजिल | nagar nigam indore broke three floors of shop | Patrika News

रानीपुरा में तान दी पतरे की पांच मंजिला गुमटी, नगर निगम ने तोड़े तीन मंजिल

locationइंदौरPublished: Oct 07, 2019 07:57:05 pm

रानीपुरा क्षेत्र में नगर निगम ने की कार्रवाई
 

रानीपुरा में तान दी पतरे की पांच मंजिला गुमटी, नगर निगम ने तोड़े तीन मंजिल

रानीपुरा में तान दी पतरे की पांच मंजिला गुमटी, नगर निगम ने तोड़े तीन मंजिल

इंदौर. नगर निगम ने सोमवार को रानीपुरा क्षेत्र में बनाई गई पांच मंजिला ऊंची गुमटी हटाने की कार्रवाई की। इस गुमटी को पहले भी नगर निगम हटाने पहुंची थी, लेकिन नहीं हटा पाई थी। सोमवार को भी गुमटी के ऊपर की तीन मंजिल को तो तोड़ दिया गया, लेकिन बचा हुआ हिस्सा नहीं तोड़ा गया।
रानीपुरा में नगर निगम ने छोटी सी पतरे की गुमटी लगाने की अनुमति दी थी, लेकिन यहां दुकान नंबर ६४-६५ पर चलने वाली दुकानों साजन ट्रेडर्स, शंकर ट्रेडर्स, इंद्रराज ट्रेडर्स के मालिकों ने गुमटी के नाम पर पतरे की ही पांच मंजिला इमारत यहां खड़ी कर ली थी। इसकी शिकायत पूर्व में नगर निगम को की गई थी। बीते माह नगर निगम इस शिकायत के आधार पर यहां कार्रवाई करने के लिए पहुंची थी। उस समय यहां हुए राजनीतिक हस्तक्षेप के चलते निगम के अफसरों ने कार्रवाई नहीं की थी, बल्कि दुकानदार को ही अपनी दुकान का अवैध हिस्सा हटाने के लिए निर्देश दिए थे। उस समय भी दिनभर में एक छोटा सा हिस्सा ही दुकानदार ने हटाया था। बाकी का हिस्सा छोड़ दिया गया था।
नाराज थे निगमायुक्त आशीष सिंह

शिकायत पर कार्रवाई नहीं होने की जानकारी मिलने के बाद निगमायुक्त आशीष सिंह भी नाराज थे, जिसके चलते सोमवार को निगम के भवन अधिकारी असीत खरे रिमूवल टीम के साथ मौके पर पहुंचे थे। इस दौरान निगम ने यहां पर दुकान के उपरी मंजिल जिसे गोदाम की तरह इस्तेमाल किया जा रहा था उसे खाली करवाया औरउसके बाद पोकलेन मशीन की मदद से उपर के हिस्सों को तोड़ा गया। भवन अधिकारी खरे के मुताबिक, दुकानदार को जितनी इजाजत है, उतना हिस्सा छोडक़र बाकी का हिस्सा हमारे द्वारा तोड़ दिया गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो