लापरवाही बरतने पर नगर निगम उपयंत्री सस्पेंड

लापरवाही बरतने पर नगर निगम उपयंत्री सस्पेंड

Uttam Rathore | Publish: Apr, 17 2019 10:49:00 AM (IST) Indore, Indore, Madhya Pradesh, India

ड्रेनेज काम में लापरवाही बरतने पर आयुक्त ने की कार्रवाई

इंदौर. नगर निगम जोन-14 के अंतर्गत आने वाले वार्ड 85 में स्थित श्रद्धा-सबुरी कॉलोनी में ड्रेनेज की पाइप लाइन डाली जा रही है। रोजाना सफाई व्यवस्था का जायजा लेने के लिए निकलने वाले निगमायुक्त आशीष सिंह जब श्रद्धा-सबुरी कॉलोनी में पहुंचे, तो उन्होंने देखा कि अधिकतर चेम्बरों के ढक्कन टूटे हुए हैं। इसके साथ ही ड्रेनेज लाइन का लेवलिंग कार्य ठीक ढंग से नहीं होना पाया गया। काम मानक स्तर का नहीं मिला।

गड़बड़ी मिलने पर सिंह ने जोन पर कार्यरत उपयंत्री आनंद रैदास को तलब कर ड्रेनेज काम सही ढंग से न होने पर सवाल-जवाब करने के साथ जानकारी चाही, जो कि उचित जवाब नहीं दे पाए, जबकि रैदास के निर्देशन में ही काम चल रहा था। ड्रेनेज संबंधित काम गुणवत्तापूर्वक न होने और काम के प्रति लापरवाही बरतने पर आयुक्त सिंह ने रैदास को सस्पेंड कर दिया। इसके साथ ही विभागीय जांच अलग शुरू कर दी। निलंबन अवधि में रैदास का मुख्यालय पंपिग स्टेशन जलूद रहेगा। रैदास को सस्पेंड करने के बाद आयुक्त ने सेट पर सभी अफसरों को निर्देशित कर दिया है कि काम के प्रति लापरवाही बिल्कुल बर्दाश्त नहीं होगी, इसलिए काम की गुणवत्ता पर ध्यान दिया जाए।

हुए थोकबंद तबादले, कई के विभाग बदले
प्रशासकीय कार्य सुविधा की दृष्टि से निगमायुक्त आशीष सिंह ने थोकबंद में आदेश निकाले हैं, जो कि अफसर से लेकर बाबू और कर्मचारियों के साथ सफाईकर्मियों को लेकर है। उन्होंने फेरबदल करते हुए अभी तक महत्वपूर्ण विभाग में बैठे बाबुओं को ऐसी जगह पहुंचा दिया, जहां पर बैठकर सजा ही काटना है। निगम गलियारों में चर्चा है कि फेरबदल की वजह काम के प्रति लगातार लारवाही बरतना और लोगों के काम करने की बजाय टालमटोल करना है। साथ ही एक ही विभाग में वर्षों से बैठकर अपनी मोनोपाली और मनमर्जी चलाने वाले बाबुओं पर भी गाज गिराई गई है। आदेश में उद्यान और स्वास्थ्य विभाग के भी कई कर्मचारियों को इधर से उधर किया गया है। साथ ही इनके काम पर लगातार नजर रखने और लापरवाही बरतने पर कार्रवाई के निर्देश अफसरों को दिए गए हैं।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned