scriptVIDEO : सीतलामाता बाजार में बाधक निर्माण हटाने पहुंची निगम, बिजली काटी और रास्ते किए बंद | nagar nigam removal gang reached at sitlamata bazar indore | Patrika News

VIDEO : सीतलामाता बाजार में बाधक निर्माण हटाने पहुंची निगम, बिजली काटी और रास्ते किए बंद

locationइंदौरPublished: Oct 01, 2019 12:26:45 pm

30 से ज्यादा बाधक मकान-दुकान हटाएंगे
बड़ी संख्या में जुटे व्यापारी, खुद हटा रहे निर्माण
नपती से ज्यादा तोडऩे पर हुआ विवाद

VIDEO : सीतलामाता बाजार में बाधक निर्माण हटाने पहुंची निगम, बिजली काटी और रास्ते किए बंद

VIDEO : सीतलामाता बाजार में बाधक निर्माण हटाने पहुंची निगम, बिजली काटी और रास्ते किए बंद

इंदौर. सीतलामाता बाजार में सडक़ चौड़ीकरण के चलते बचे 30 से ज्यादा बाधक मकान-दुकानों के निर्माण हटाना शुरू किया गया। नगर निगम की जेसीबी-पोकलेन चलने से पहले ही लोग अपने मकान-दुकान के बाधक निर्माण तोडऩे लगे। कार्रवाई के चलते जहां क्षेत्र की बिजली काट दी गई, वहीं रास्ते भी बंद कर दिए गए।
must read : सरकारी डॉक्टर घर के सोनोग्राफी सेंटर में कर रहा था गर्भवती का परीक्षण, पूरे गिरोह का भंडाफोड़

कार्रवाई के चलते बाजार में बड़ी संख्या में व्यापारी भी जुट गए हंै। वैसे सीतलमाता बाजार में कई लोगों ने स्वयं ही अपने बाधक निर्माण हटा लिए हैं, लेकिन कुछ लोगों ने अभी तक अपने निर्माण नहीं तोड़े हैं, इसलिए निगम अमले ने बाधक निर्माण तोडऩे की कार्रवाई शुरू की है। इस दौरान नपती से ज्यादा तोडऩे पर व्यापारी से टीम का विवाद भी हुआ।
स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के तहत जयरामपुर कॉलोनी से गोराकुंड चौराहे तक सडक़ चौड़ीकरण किया जा रहा है। मास्टर प्लान में सडक़ की चौड़ाई 60 फीट है। इसके हिसाब से ही बाधक निर्माण निगम ने हटाए हैं। जयरामपुर कॉलोनी से गोराकुंड चौराहे के बीच निगम ने तकरीबन 450 बाधक निर्माण तोड़े हैं।
must read : 8 क्रेडिट कार्ड की 3-3 लाख की लिमिट कर दी थी खत्म, लैपटॉप का सिक्योर लॉक खुला

इसमें दुकान और मकान सहित अन्य निर्माण शामिल हैं। जयरामपुर कॉलोनी से लेकर राजस्व ग्राम (छत्रीबाग), सिलावटपुरा दरगाह तिराहा, नृसिंह बाजार चौराहा से सीतलामाता बाजार होते हुए गोराकुंड तक तोडफ़ोड़ करने के साथ रोड निर्माण का काम शुरू कर दिया गया है।
VIDEO : सीतलामाता बाजार में बाधक निर्माण हटाने पहुंची निगम, बिजली काटी और रास्ते किए बंद
लोगों ने खुद ही हटाए निर्माण

नृसिंह बाजार चौराहा से सीतलामाता बाजार होते हुए गोराकुंड तक कई लोगों ने स्वयं ही अपने बाधक निर्माण हटा लिए हैं, लेकिन छोटे-बड़े मिलाकर 30 से ज्यादा बाधक निर्माण हटना अब भी बाकी है। इन निर्माणों को हटाने के लिए दिया गया समय समाप्त हो गया है। इसके चलते आयुक्त आशीष सिंह के आदेश पर निगम का रिमूवल अमला मंगलवार सुबह 10 बजे सीतलामाता बाजार के बचे बाधक निर्माण हटाने पहुंचा। 5 पोकलेन, 4 जेसीबी और रिमूवल विभाग सहित पुलिस के जवान मिलाकर तकरीबन 400 से लोग पहुंचे हैं। इनके साथ अफसर भी मौजूद हैं।
must read : जज के सामने थर-थर कांपा दुष्कर्मी दरिंदा, बच्ची के पिता बोले- तुझे तो यहीं खत्म कर दूंगा

कंपनी ने काटी बिजली ताकि न फैले करंट

सीतलामाता बाजार में तोडफ़ोड़ से पहले पश्चिम क्षेत्र बिजली वितरण कंपनी के कर्मचारियों ने बिजली काटी, ताकि जेसीबी-पोकलेन चलने के दौरान करंट न फैले। उधर पुलिस ने बाजार में आने वाले सारे रास्ते बंद कर दिए हैं। कार्रवाई देखने आने वाले लोगों की वजह से तोडफ़ोड़ में दिक्कत नहीं हो। तोडफ़ोड़ की कार्रवाई के चलते बाजार में व्यापारी बड़ी संख्या में इक_ा हो गए थे, लेकिन कोई विरोध नहीं हुआ। बाधक निर्माण तोडऩे की शुरुआत सुबह ११ बजे के आसपास शुरू हुई, लेकिन निगम की जेसीबी-पोकलेन चलने से पहले कई लोगों ने खुद ही अपने निर्माण हटाना शुरू कर दिए थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो