scriptपत्नी को 50 हजार रुपए महीना न देने पर नारायण साईं की संपत्ति होगी कुर्क, इस दिन होगी सुनवाई | Narayan Sai's property will be attached for not giving 50 thousand rup | Patrika News

पत्नी को 50 हजार रुपए महीना न देने पर नारायण साईं की संपत्ति होगी कुर्क, इस दिन होगी सुनवाई

locationइंदौरPublished: Jan 23, 2020 11:59:15 am

– घरेलू हिंसा से जुड़े केस में होंगे गवाहों के बयान
– कोर्ट के आदेश के बाद भी पत्नी को नहीं दे रहा भरण-पोषण

पत्नी को 50 हजार रुपए महीना न देने पर नारायण साईं की संपत्ति होगी कुर्क, इस दिन होगी सुनवाई

पत्नी को 50 हजार रुपए महीना न देने पर नारायण साईं की संपत्ति होगी कुर्क, इस दिन होगी सुनवाई

इंदौर. नाबालिग बच्चियों के साथ बलात्कार मामले में लंबे समय से जेल में बंद आसाराम के बेटे नारायण साईं के खिलाफ इंदौर निवासी उसकी पत्नी ने घरेलू हिंसा और भरण-पोषण से जुड़े प्रकरण दायर किए हैं। कुटुम्ब न्यायालय के आदेश के बावजूद पत्नी को 50 हजार रुपए महीना भरण-पोषण नहीं देने पर अब नारायण साईं की संपत्ति कुर्क करने की तैयारी की जा रही है।
MUST READ : मुख्यमंत्री कन्यादान योजना की राशि के लिए भटक रही कन्याएं, अब तक नहीं मिले 3.7 करोड़

आयकर विभाग ने नारायण साईं की संपत्ति से जुड़ी जानकारी कोर्ट में पेश की है। पत्नी की ओर से आवेदन पेश कर कहा है कि करोड़ों रुपए की संपत्ति होने के बाद भी भरण-पोषण की राशि नहीं दी जा रही है, इसलिए उसकी संपत्ति कुर्क की जाए। कोर्ट ने 17 मार्च को आवेदन पर सुनवाई के आदेश दिए हैं। इसी तरह घरेलू हिंसा से जुड़े केस में भी अब अगले सुवनाई से गवाहों के बयान शुरू होंगे। पिछली सुनवाई में भरण-पोषण मामले में कोर्ट ने सूरत के लाजपुर जेल के अधीक्षक को आदेश दिए कि वे नारायण साईं के खिलाफ जारी वारंट की तामिली कराएं। पिछले दिनों तामिली होने के बाद बुधवार को सुनवाई हुई।
MUST READ : महिला अफसर ने उपायुक्त पर लगाए यौन शोषण के आरोप, मंत्री ने भोपाल बुलाकर सुनी व्यथा और कर दिया निलंबित

मालूम हो, इंदौर कुटुंब न्यायलय ने 17 जनवरी 2014 को आदेश दिए कि नारायण साईं हर महीने की एक से 10 तारीख के बीच पत्नी जानकी हरपलानी को 50 हजार रुपए भरण-पोषण दे, लेकिन अब तक कोई पैसा नहीं दिया। आदेश से अब तक करीब 12 लाख रुपए बकाया हो गए हैं। जानकी के वकील रोहित यादव ने इसे लेने के लिए कोर्ट में संपत्ति कुर्की का आवेदन पेश किया है।
ये है पूरा मामला
यादव ने बताया, 22 मई 1997 को नारायण हरपलानी (साईं) ने जानकी के साथ शादी थी। कुछ दिन साथ रहने के बाद वह लगातार देश के अन्य शहरों में प्रवचन के लिए जाते थे। जानकी का आरोप है, नारायण के कई अन्य महिलाओं के साथ अवैध संबंध थे। जब इसकी शिकायत उसने ससुर आसाराम से की तो दोनों ने मिलकर जानकी को प्रताडि़त करना शुरू कर दिया। सितंबर 2015 में जानकी ने पति के खिलाफ पुलिस से घरेलू हिंसा और अन्य महिलाओं से संबंधों की शिकायत की थी। जानकी का आरोप है, नारायण ने अपने आश्रम की एक साधिका से अवैध संबंध बनाए। जब वह गर्भवती हो गई तो उसने मुझसे कहा कि वह दूसरी शादी करना चाहते हैं। मना करने पर नारायण ने तलाक लिए बगैर ही उस साधिका से राजस्थान में दूसरी शादी कर ली और उस महिला से उसे एक नाजायज संतान भी है।

ट्रेंडिंग वीडियो