script

नर्मदा की पाइप लाइन डली पर नल में नहीं आ रहा पानी…भड़के लोग

locationइंदौरPublished: Aug 23, 2018 11:25:48 am

Submitted by:

Uttam Rathore

नर्मदा लाइन गलत डालने के विरोध में प्रदर्शन, वार्ड क्र. 14 की साकेतधाम कॉलोनी में पानी न मिलने पर भड़के लोग

Water shortage

नर्मदा की पाइप लाइन डली पर नल में नहीं आ रहा पानी…भड़के लोग

इंदौर.
वार्ड क्रमांक 14 में आने वाले छोटा बांगड़दा रोड पर साकेत धाम कॉलोनी में नर्मदा की पाइप लाइन गलत डालने और पैसे लेकर नल कनेक्शन के बावजूद पानी न देने के विरोध में आज सुबह रहवासियों ने प्रदर्शन किया। क्षेत्रीय कांग्रेस नेताओं के साथ यह प्रदर्शन नगर निगम के पल्हर नगर जोनल ऑफिस पर किया गया। यहां बड़ी संख्या में रहवासी पहुंचे।
प्रदर्शन में शामिल लोगों का कहना है कि कॉलोनी में हजार परिवार रहते हैं। 4-5 महीने पहले निगम के जल यंत्रालय एवं ड्रेनेज विभाग द्वारा नर्मदी की पाइप लाइन डाली गई, ताकि लोगों को जलसंकट न झेलना पड़े। लाइन डालने के काम में लापरवाही बरती गई और गलत तरीके से लाइन बिछाई गई। नल कनेक्शन होने के बाद भी अभी तक पानी नहीं आया है।
लोगों का कहना था कि जब लाइन डाली जा रही थी, तभी ठेकेदार को कहा गया कि 4 की जगह 8 इंच की पाइप लाइन डाली जाए। 4 इंच की लाइन डालने से पानी सप्लाय ठीक से नहीं होगा। इससे क्षेत्र में जलसंकट की समस्या पाइप लाइन डलने के बावजूद खत्म नहीं हुई है। इसकी शिकायत करने के बावजूद निगम अफसर ध्यान नहीं दे रहे हैं, इसलिए आज जोनल ऑफिस पर प्रदर्शन कर जोनल अफसर मनीष पांडे को ज्ञापन दिया जा रहा है। ज्ञापन में कहा गया है कि 8 दिन में पानी सप्लाय व्यवस्था सुचारू नहीं हुई, तो महापौर मालिनी गौड़ के घर का घेराव किया जाएगा। प्रदर्शन के दौरान कांग्रेस नेता मुकेश रामचंद्र यादव, अशोक जाट, मुकेश यादव, पुनित कपूर, अश्विन जोशी और महेश ठाकुर आदि मौजूद थे।
इधर, जोनल अफसर पांडे का कहना है कि नर्मदा की पाइप लाइन डलने के बावजूद पानी क्यों नहीं पहुंच रहा है? इसकी जांच कराकर समस्या का समाधान किया जाएगा, ताकि लोगों को पर्याप्त पानी मिले। अगर कहीं कोई गड़बड़ी हुई होगी, तो संबंधित ठेकेदार पर भी कार्रवाई की जाएगी।
——————

ट्रेंडिंग वीडियो