राष्ट्रीय कुश्ती का महामुकाबला आज

Arjun Richhariya

Publish: Nov, 15 2017 09:49:26 (IST) | Updated: Nov, 15 2017 09:51:10 (IST)

Indore, Madhya Pradesh, India
राष्ट्रीय कुश्ती का महामुकाबला आज

राष्ट्रीय कुश्ती स्पर्धा के लिए आज होंगे वजन, कल से प्रतिदिन 3 एरिना में होंगे ६०० मुकाबले

इंदौर. शहर में पहली बार होने जा रही राष्ट्रीय सीनियर कुश्ती प्रतियोगिता के लिए ओलंपियन सुशील कुमार, साक्षी मलिक, फोगट बहनें और बजरंग पुनिया सहित देश के दिग्गज पहलवान बुधवार को इंदौर पहुंच जाएंगे। १५ से १८ नवंबर तक खेल प्रशाल में होने वाली प्रतियोगिता के लिए मंगलवार को अधिकांश प्रदेशों की टीमें इंदौर पहुंच चुकी हैं। प्रतियोगिता में प्रदेश के करीब एक हजार खिलाड़ी और ऑफिशियल्स हिस्सा लेंगे।

16 से 18 तक खेल प्रशाल में तीन एरिना में प्रतिदिन करीब ६०० मैच खेले जाएंगे। यह पहला मौका है जब इंदौर में सीनियर नेशनल कुश्ती प्रतियोगिता हो रही है, इससे पहले १७ साल पहले जूनियर नेशनल यहां खेली गई थी। 62वीं सीनियर राष्ट्रीय कुश्ती स्पर्धा में पहले दिन बुधवार को दोपहर 12 बजे सभी प्रदेशों के अध्यक्ष व सचिव की बैठक होगी। 12:30 से 1:30 बजे तक रैफरी क्लिनिक का आयोजन किया जाएगा। दोपहर 2 से 3 बजे तक टीम मैनेजर्स की बैठक होगी, जिसमें उन्हें टूर्नामेंट से जुड़े आवश्यक दिशा-निर्देश दिए जाएंगे। शाम 4 से 5 के बीच पहलवानों का मेडिकल होगा तथा शाम 5 से 5:30 तक वजन लिए जाएंगे। गुरुवार सुबह 9 बजे से मुकाबलों की शुरुआत होगी। स्पर्धा के लिए खेल प्रशाल में तीन अस्थायी एरिना बनाए हैं। टूर्नामेंट की तैयारियों का जायजा मंगलवार को दोपहर में मप्र ओलंपिक संघ के अध्यक्ष रमेश मेंदोला और मप्र कुश्ती संघ के अध्यक्ष डॉ. मोहन यादव ने लिया। इस दौरान सचिव पप्पू यादव, धीरज ठाकुर व ओमप्रकाश खत्री भी उपस्थित थे।

सोलर प्लांट का शिलान्यास

देवी अहिल्या एयरपोर्ट पर एक मेगावॉट बिजली बनाने के लिए सोलर प्लांट का शिलान्यास बुधवार को प्रदेश के ऊर्जा मंत्री पारस जैन करेंगे। एयरपोर्ट की डायरेक्टर अर्यमा सान्याल ने बताया, इस प्लांट को मार्च 2018 तक पूरा करने का लक्ष्य रखा गया है। इसे मप्र ऊर्जा विकास निगम तैयार करेगा। समारोह में एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया (एएआई) के पश्चिम क्षेत्र के रीजनल डायरेक्टर केशव शर्मा भी शामिल होंगे। इस दौरान वे एयरपोर्ट विस्तार को लेकर 28 एकड़ जमीन के संबंध में अफसरों से चर्चा करेंगे।

 

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned