scriptनेचर और अमेजन की वाइल्ड लाइफ के मोटिफ उतर आए समर फैशन में | Nature and the Amazon's Wild Life's Motif landed in Summer Fashion | Patrika News

नेचर और अमेजन की वाइल्ड लाइफ के मोटिफ उतर आए समर फैशन में

locationइंदौरPublished: Apr 19, 2019 02:15:33 pm

शहर के डिजाइनर ने अमेजन रेन फॉरेस्ट से इंस्पायर्ड कलेक्शन किया तैयार

इंदौर. समर सीजन में कुछ एेसे कूल एंड कंफर्टेबल आउटफिट्स की जरूरत होती है जो फैशनेबल भी हों और गर्मी में ठंडक और ताजगी का अहसास भी करवाएं। कॉटन की महीन फैब्रिक पर कुछ लाइट कलर्स इस सीजन में सबसे ज्यादा पसंद किए जाते हैं। शहर के डिजाइनर सौरभकांत श्रीवास्तव ने इस समर सीजन में अपना कलेक्शन अमेजन के रेन फॉरेस्ट से प्रेरणा लेकर तैयार किया है। सौरभकांत ने अमेजन के जंगलों में पाए जाने वाले वृक्षों की पत्तियों, फूलों, और पक्षियों की तस्वीरों से मोटिफ तैयार किए। इन मोटिफ को उन्होंने एंब्रॉयडरी और प्रिंट दोनों में इस्तेमाल किया है। कहीं सफेद फैब्रिक पर हैंड एंब्रायडरी की है तो कहीं डिजिटल प्रिंट करवाया है। उन्होंने अमेजन फॉरेस्ट में पाए जाने वाले जिन बड्र्स को मोटिफ में लिया है, उनमें प्लम थ्रोटेड कटिंगा, क्रिमसन टोपेज हमिंग बर्ड और प्लांट्स में पैराडाइज ऑफ बड्र्स, ट्रॉपिकल मनी प्लांट् और एक ट्री विक्टोरिया अमेजोनिका की पत्तियां शामिल हैं। एक तितली भी है जिसका नाम ब्लूमार्फो बटर फ्लाई है। समर में कपड़ों की फिटिंग लूज ही रखी जाती है, ताकि आउटफिट ज्यादा कम्फर्टेबल रहें। लडक़ों के लिए जहां फ्लेयर्ड पैंट्स और टीशर्ट्स हैं, वहीं लड़कियों के लिए लंबे ढीले कुर्ते और फ्लेयर्ड प्लाजो डिजाइन किए हैं। ड्रेसेस की आस्तीन भी अंब्रेला कट या बहुत घेर वाली हैं।इन ड्रेसेस के साथ इसी प्रिंट के स्कार्फ भी कैरी किए जा सकते हैं। सभी डे्रसेस की फैब्रिक महीन कॉटन और क्रेप है। अस्तर में भी महीन कॉटन यूज किया गया है।
शॉर्ट नहीं मैक्सी ड्रेसेस हैं इन
सौरभकांत कहते हैं कि इस समर में वल्र्ड के जाने माने डिजाइनर्स भी शॉर्ट डे्रसेस डिजाइन नहीं कर रहे हैं। इन दिनों मिडी और मैक्सी ड्रेसेस का ही चलन ज्यादा है। प्रिंट्स में भी ब्राइट कलर्स और लाउड डिजाइंस इन हैं। कई डिजाइनर्स ऑस्ट्रिच फेदर्स भी यूज कर रहे हैं। बो टाइ भी इन दिनों इन है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो