scriptnavratri garba makeup tips 2017- वाटर और स्वेटप्रूफ मेकअप परफेक्ट | navratri garba makeup tips 2017 | Patrika News

navratri garba makeup tips 2017- वाटर और स्वेटप्रूफ मेकअप परफेक्ट

locationइंदौरPublished: Sep 21, 2017 02:27:18 pm

सभी ने 9 दिन के लिए स्पेशल मेकअप प्लान किया है और पार्लर में अपनी टाइमिंग के अनुसार बुकिंग की है

garba 2018 makeup tips for girls

garba 2018 makeup tips for girls

इंदौर. नवरात्र उत्सव में शृंगार का विशेष महत्व है, ऐसे में जब बात हो गरबा पार्टिसिपेंट्स की तो यह और स्पेशल हो जाता है। गुरुवार से शुरू होने जा रहे नवरात्र के रंगों में रंगने के लिए शहर की गल्र्स और वुमंस पूरी तरह से तैयार हैं। सभी ने 9 दिन के लिए स्पेशल मेकअप प्लान किया है और पार्लर में अपनी टाइमिंग के अनुसार बुकिंग की है ताकि वह पार्लर में तैयार होने के बाद सीधे गरबा खेलने जा सके। मौसम को देखते हुए पार्लर में स्वेट और वॉटरप्रूफ मेकअप की डिमांड सबसे ज्यादा देखने को मिल रही है।
navratri garba makeup tips
मेकअप में भी राजस्थानी रंग
गरबे में राजस्थानी काठियावाड़ी ड्रेस कैरी करने वालो की संख्या काफी ज्यादा रहती है। ऐसे में यदि आप भी काठियावाड़ी ड्रेस के साथ गरबा मैदान में उतरने वाले हैं तो काठियावाड़ी और कालबेलिया थीम पर मेकअप परफेक्ट राजस्थानी लुक देगा। ब्यूटी एक्सपर्ट सिम्मी छाबड़ा ने काठियावाड़ी में सबसे ज्यादा फंकी डार्क कलर्स जैसे रेड, ग्रीन, ब्लू, येलो आदि का यूज किया जाता है। इस वजह से और इस बार मेकअप में आईशेडो और ब्लशर में इन कलर को यूज करना चाहिए। लोग वाटर कलर में बॉडी पर टैटू भी बनवा रहे हैं।
स्मोकी मेकअप से करें एक्सपेरिमेंट
अगर आप दूसरों से अलग नजर आना चाहते हैं तो रेनबो थीम और स्मोकी मेकअप को ट्राय कर सकते। स्मोकी मेकअप आपके इंडोवेस्टर्न गरबा ड्रेस के साथ परफेक्ट मैच करेगा। यदि आप अपने चेहरे के फीचर्स को हाइलाइट करना चाहते हैं तो ग्लासी मेकअप इसका अच्छा ऑप्शन है। इसके अलावा कंटोरिंग का यूज कर बैस मेकअप कर सकते हैं जो बॉलीवुड स्टाइल लुक क्रिएट करता है।
navratri garba makeup tips
नाक की नथनी की जगह वॉटर कलर
इस बार की हेवी नथनी और मांग टीका की जगह वाटर कलर डिजाइंस चलन में रहेंगी। इसमें फेस पर बारीक मेहंदी की डिजाइन, गरबा खेलते हुई जोडिय़ां, स्टार और फ्लॉवर्स नए ट्रेंड होंगे। नाक की नथनी के लिए बिंदी और वाटर कलर से डिजाइंस क्रिएट करवाना यूनीक कॉन्सेप्ट है। ट्रेडिशनल बिंदी कॉन्सेप्ट भी पुराना हो गया है। अब बिंदी की डिजाइंस भी या तो ड्रेस की थीम से मैच करके लगाई जाती है या एक्सट्रा ऑर्डिनरी लुक लेने के लिए अब बंजारे या कालबेलिया डांस करने वाले लोग जिस तरह की बड़ी-बड़ी बिंदिया लगाते हैं, वैसे लगाना पसंद किया जाएगा।
कम्प्लेक्शन का रखें ध्यान
मेकअप से पहले चेहरे पर बर्फ लगा लें जिससे मेकअप देर तक टिकता है। अगर त्वचा नॉर्मल है तो फाउंडेशन का और ऑइली है तो फेस पावडर का प्रयोग करें। आई लाइनर की जगह आई कोनिक या वाटरप्रूफ काजल लगाएं और कलर फेयर है तो स्किन पर पिंक, ग्रीन, पिच, ब्लू जैसे शेड्स का आई शेडो लगाएं। यदि कम्प्लेक्शन डार्क है तो ब्राउन, गोल्ड, मेहरून शेड्स सुंदर लगेंगे। लिपस्टिक से पहले लिप लाइनर से आउट लाइन बनाएं। लिपस्टिक डार्क कलर की ही प्रयोग करें क्योंकि रात में महरून या रेड कलर सुंदर दिखेगा और लिपलाइनर से आउटलाइन बनाने से शेप सही रहेगा।
navratri garba makeup tips
आसान हो हेयर स्टाइल
गरबा के दौरान हेयर स्टाइल ईजी हो क्योंकि यह पूरे नौ दिन की बात है। इसलिए हेयर स्टाइल एेसी हो जो आसानी से बन जाए और अपने आप भी बना सकें। ये स्टाइल एेसी हैं जिसमें जूडा तो बनाए गए हैं पर इनमें किसी तरह का आर्टीफिशियय्ल बन यूज नहीं किया गया है। ये नेचरल बालों से ही बनाए गए हैं। सामने की तरफ बालों से ही पफ बनाया है। इसमें चाहें तो साइड में बालों की पतली लट निकाली जा सकती है जो चेहरे की खूबसूरती बढ़ाएगी। बालों में ड्रेस के रंग के मुताबिक फूल या कोई एसेसरीज लगाई जा सकती है जो स्टाइल को फेस्टिवल लुक देगी।
ज्योति दुबे, ब्यूटी एक्स्पर्ट
एक फेस पर 15 लुक
ब्यूटी एक्सपर्ट अर्चना दोशी ने बताया कि इस सीजन में अगर आप अलग अलग लुक में नजर आना चाहते हैं तो हेयर स्टाइल में चेंज करने से आपको काफी ऑप्शन मिल जाते हैं। इसमेें आप को इतनी वैरायटी अवलेबल है कि आप एक फेस के साथ 15 से ज्यादा लुक तैयार कर सकते हैं।
इन दिनों हेयर स्टाइल में सबसे ज्यादा पॉपुलर मैसी लुक है। मैसी लुक के साथ टेक्सचर का भी काफी यूज किया जा रहा है। इसमें हेयर के वॉल्यूम को इंक्रीज किया जाता है जो आप को बिल्कुल डिफ्रेंट लुक देते है। इसके अलावा ओपन हेयर, स्ट्रेट, कर्ली, हाई बन, लो बन, जैसे कई ऑप्शन मिलेंगे।
इन बातों का रखें ध्यान
– वाटर कलर लगाने से
– पहले प्राइमर या मॉइश्चराइजर यूज करें
– प्रोफेशनल्स से ही
– मेकअप में कराएं
– नेचुरल कलर्स का ही यूज करें
– मेकअप रिमूव करने के लिए कोकोनेट ऑयल लें
– लांग लास्टिंग मेकअप रखने के लिए रखने के लिए स्प्रे करें
– अगर स्किन सेंसिटिव है तो पहले मेकअप को बॉडी पर हल्का सा लगा के ट्राई करें।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो