script

तीसरी लहर पर बड़ी खबर, NCDC ने बताया कब आएगी और कितने होंगे मरीज

locationइंदौरPublished: Dec 26, 2021 10:53:12 am

Submitted by:

deepak deewan

नेशनल सेंटर फॉर डिसीज कंट्रोल ने रिपोर्ट जारी की
 

corona2.png

भोपाल. मध्यप्रदेश में कोरोना से संक्रमित केसों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। प्रदेश में शनिवार को 42 नए केस सामने आए हैं. प्रदेश में करीब 5 माह बाद 24 घंटे में 42 केस मिले हैं। इनमें सबसे ज्यादा इंदौर में 22 पॉजिटिव मिले हैं। वहीं, भोपाल में 12, उज्जैन में 5, जबलपुर, खंडवा और खरगोन में 1-1 नए संक्रमित सामने आए हैं। इंदौर में न केवल कोरोना विस्फोट की स्थिति है बल्कि यहां फरवरी तक तीसरी लहर आने की आशंका भी जताई गई है। नेशनल सेंटर फॉर डिसीज कंट्रोल—NCDC जारी की गई रिपोर्ट में यह बात कही गई है।

कुल 25 जिलों में कोरोना दोबारा पसरा, इन जिलों में कुल 237 नए केस मिले— प्रदेश में सख्ती के बाद भी संक्रमितों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। इसी तरह एक्टिव केसों की संख्या बढ़कर 233 पहुंच गई है। हाल ये है कि बीते 10 दिनों में मध्यप्रदेश के कुल 25 जिलों में कोरोना दोबारा पसर चुका है. इस अवधि में इन जिलों में कुल 237 नए केस मिले हैं. इससे पहले करीब एक दर्जन जिलों में नए मरीज मिल रहे थे.

इंदौर में एक्टिव केस 100 के पार; अब प्रदेश के नरसिंहपुर, खरगौन, कटनी, सिवनी, अनूपपुर, रायसेन, शहडोल, राजगढ, रीवा, धार, रतलाम, झाबुआ, बडवानी, नीमच और बैतूल जैसे जिलों से भी मरीज मिल रहे हैं. प्रदेश की राजधानी भोपाल में अभी 68 एक्टिव केस हैं जिनमें 45 होम आइसोलेशन में और 23 मरीज अस्पताल में भर्ती हैं।

corona3.png

इंदौर में चिंता ज्यादा, एक्टिव केस 100 के पार
गुरुवार को जारी स्वास्थ्य विभाग की रिपोर्ट में 97 एक्टिव केस थे जबकि शुक्रवार को ये संख्या 111 पहुंच गई। 8 मरीज डिस्चार्ज हुए। इंदौर में एक्टिव केस 100 के पार हो चुके हैं और सबसे बुरी बात तो ये है कि नेशनल सेंटर फॉर डिसीज कंट्रोल—NCDC के अनुसार यह शहर तीसरी लहर के मुहाने पर खड़ा है। गौरतलब है कि प्रदेश में दूसरी लहर की शुरुआत भी इंदौर से ही हुई थी.

NCDC ने अपनी रिपोर्ट जारी की है जिसमें कहा गया कि दिसंबर के अंतिम सप्ताह से जनवरी के पहले 15 दिन में शहर में रोज 15 से 20 कोरोना मरीज मिल सकते हैं। NCDC की इस रिपोर्ट में फरवरी तक तीसरी लहर आने की आशंका व्यक्त की गई है हालांकि कोरोना की यह लहर कुछ हल्की हो सकती है।

प्रदेश में अब तक कुल 7 लाख 93 हजार 648 कोरोना संक्रमित हो चुके हैं। इनमें से 7 लाख 82 हजार 883 लोग ठीक हो चुके है। अब तक कोरोना के कारण 10 हजार 532 की जान जा चुकी है। प्रदेश में अभी रिकवरी रेट 98% से अधिक बना हुआ है।

ट्रेंडिंग वीडियो