scriptचलती ‘कॉलेज’ बस का गेट खुला…सड़क पर गिरी ‘क्वीन’, …शुक्र है, सही-सलामत है! | Negligence: Find out if your beloved is also traveling in such a bus | Patrika News
इंदौर

चलती ‘कॉलेज’ बस का गेट खुला…सड़क पर गिरी ‘क्वीन’, …शुक्र है, सही-सलामत है!

बड़ी लापरवाही: पता करिए, कहीं आपकी लाड़ली भी ऐसी किसी बस में तो सफर नहीं कर रही

इंदौरJun 27, 2023 / 01:00 pm

प्रमोद मिश्रा

चलती ‘कॉलेज’ बस का गेट खुला...सड़क पर गिरी ‘क्वीन’, ...शुक्र है, सही-सलामत है!

चलती ‘कॉलेज’ बस का गेट खुला…सड़क पर गिरी ‘क्वीन’, …शुक्र है, सही-सलामत है!

इंदौर. आपके नौनिहालों की जान स्कूल बस प्रबंधन, ड्राइवर-कंडक्टर की लापरवाही से खतरे में है। सोमवार सुबह भंवरकुआं थाना क्षेत्र में क्वींस कॉलेज की चलती बस का पिछला गेट खुलने से आठवीं की छात्रा रोड पर जा गिरी। ड्राइवर-कंडक्टर को तो इसका पता ही नहीं चला। उद्यान में योग कर रहे व्यक्ति ने घायल छात्रा की मदद की। मार्ग से गुजर रही महिलाओं ने उसको पट्टी बांधी। दोपहिया चालक की मदद से उन्होंने बस रुकवाई। उधर, घटना के बाद प्रशासन ने बस की जांच की और फिटनेस निरस्त कर दिया। प्रशासन ने परमिट निरस्त कर दिया लेकिन पुलिस ने एक दिन बाद भी कोई केस दर्ज नहीं किया है।
प्रत्यक्षदर्शी नरेश वर्मा (भंवरकुआं थाना संयोजक) निवासी भोलाराम उस्ताद मार्ग ने बताया कि सुबह 7.30 बजे वे राजीव गांधी सर्किल के गार्डन में योग कर रहे थे। इस दौरान राजेंद्र नगर से रिंग रोड की ओर क्वींस कॉलेज की बस (एमपी-09 पीए 0470) गुजरी। बस के चौराहे से गुजरने के बाद रोड के बीच 14 वर्षीय छात्रा घायल पड़ी दिखी। पता चला कि वह बस से गिरी है। मार्ग से गुजर रहे दोपहिया चालक की मदद से उन्होंने करीब 100 मीटर आगे जा चुकी बस को किसी तरह रुकवाया। बच्ची कब गिर गई, यह ड्राइवर-कंडक्टर को पता नहीं था।
वीडियो से खुली पोल

घटना का वीडियो सामने आया है, जिसमें ड्राइवर-कंडक्टर के बीच बहस रेकॉर्ड है। दोनों कह रहे हैं कि कल किसी ने गेट खोला होगा… इसलिए बोलता हूं कि गाड़ी के गेट लॉक किया करो। वीडियो में घायल छात्रा बैठी है। महिलाएं बच्ची से घर का पता पूछ रही हैं। बच्ची ने बताया कि वह बिजलपुर में रहती है। बाद में बच्ची बस से ही स्कूल पहुंची।
प्रबंधन की बोलती बंद

क्वींस कॉलेज प्रबंधन से बात करने का प्रयास किया। महिला ऑफिसर ने फोन उठाया। हादसे के संबंध में सवाल सुनकर वो कहने लगीं कि बच्ची को चोट नहीं आई, हल्की खरोंच है। उनसे चलती बस का गेट खुलने की बात कही तो बात बंद कर दी।
गेट पर बैठी थी, टर्न पर निकली बाहर

बताते हैं, बच्ची बस के दरवाजे के पास बैठी थी। बस ने चौराहे से टर्न लिया तो दरवाजा खुल गया और गिर गई। सुबह चौराहे पर ट्रैफिक कम होने से अनहोनी टल गई। मार्ग से गुजर रही दो महिलाएं भी रुकीं और सिर में चोट लगने की आशंका में बच्ची का सिर सहलाती रहीं। उन्होंने उसके पैर में एंटीसैप्टिक क्रीम लगाकर पट्टी बांध दी। मामले में स्कूल प्रबंधन की लापरवाही सामने आई है। वर्मा ने बताया, बच्ची के दोनों घुटने छिल गए। उसकी पसली में भी चोट आई है। बस से गिरने पर बच्ची घबरा गई थी। वे इस संबंध में कलेक्टर, डीसीपी, एसीपी और थाने में शिकायत करेंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो