भंवरकुआं के बाद अब रेसकोर्स रोड पर भी बुलंद हुई 'नेकी की दीवार'

भंवरकुआं के बाद अब रेसकोर्स रोड पर भी बुलंद हुई 'नेकी की दीवार'
neki ki deewar in indore city to help poor patrika group campaign after diwali 2016

Kamal Singh | Publish: Nov, 07 2016 07:54:00 AM (IST) Indore, Madhya Pradesh, India

इवा क्लब का संकल्प, जो आपके पास अधिक है, यहां छोड़ जाएं और जो आपकी जरूरत का है, यहां से ले जाएं


इंदौर. जरूरतमंदों की मदद के लिए रेसकोर्स रोड पर भी रविवार को नेकी की दीवार शुरू की गई। 'पत्रिका' की पहल के साथ जुड़ते हुए लोगों ने खुले दिल से यहां सामग्री रखी।
इवा वेलफेयर ग्रुप ने भी मुहिम को शहर के साथ पूरे देश में चलाने का संकल्प लिया। लोगों ने जरूरतमंद तक सामग्री पहुंचाने का इसे सबसे सरल माध्यम बताया। बच्चों के लिए स्कूल बैग, कपड़े व अन्य सामग्री दीवार पर रखी। यहां कोई भी व्यक्ति कुछ भी दान कर सकता हैं और कोई भी व्यक्ति आवश्यकतानुसार यहां से सामान उठा सकता है।
पत्रिका ने थैलेसीमिया एंड चाइल्ड वेलफेयर ग्रुप के साथ मिलकर भंवरकुआं स्थित आरआर फ्यूल्स पेट्रोल पंप पर भी नेकी की दीवार तैयार की है। यहां भी आप जरूरतमंदों की मदद के लिए सामग्री रख सकते हैं।

यह भी पढ़ें:- navratri-festival-2016-at-indore-1417653/">गरबा में करने लगे रासलीला पुलिस ने सिखाया ऐसा सबक कि चौंक गए सब

अच्छी मुहिम है
इसे बहुत पहले शुरू कर देना चाहिए था। भारत में लोगों के पास देने के लिए बहुत है, बस सही माध्यम चाहिए। इस मुहिम को पूरे देश में चलाना चाहिए।
शिरीष बासरकर, रिटायर्ड डिप्टी कमिश्नर

फायदा मिलेगा
लोग इस नेकी की दीवार को देख कर जरूर आएंगे। यह गरीबों के लिए अभिनव पहल है। इससे उनके बच्चों को फायदा मिलेगा। कई परिवारों तक मदद पहुंच जाएगी।
किरण व दिलीप प्रजापति



सभी बढ़ाएं हाथ
जिनके पास एेसा सामान हो जो उनके लिए उपयोगी नहीं है, लेकिन वो किसी के काम आ सकता है तो उसे नेकी की दीवार पर आकर रखना चाहिए। सभी खुले दिल से हाथ बढ़ाएं।
पप्पी शाह

यह भी पढ़ें:आईटी पार्क में 200 सीट का इनक्यूबेशन सेंटर, कंपनियों ने दिखाई रुचि

संजो कर रखूंगी यह दीवार
पत्रिका का बहुत अच्छा प्रयास है। नेकी की दीवार बनाने के लिए धन्यवाद। इस दीवार को मैं भी संजो कर रखूंगी ताकि वार्ड की बस्तियों में रहने वालों तक जरूरत का सामान पहुंच सके। इस रोड पर मार्निंग वॉक करने काफी लोग आते हैं, जो इस मुहिम से आसानी से जुड़ सकेंगे।
-कविता खोवाल, पार्षद

सहयोग करेंगे
इस मुहिम से जरूरतमंद लोगों को काफी हद तक मदद मिल सकेगी। पत्रिका शहर में और भी स्थानों पर इस प्रकार की दीवार शुरू करें। इसमें हम जितना ज्यादा हो सकेगा सहयोग करेंगे।
नंदकिशोर पहाडि़या, पूर्व पार्षद

आसानी से पहुंचेगी मदद
घर में अनुपयोगी जिन वस्तुएं को हम समय-समय पर बदलते हैं। इन चीजों को नेकी की दीवार पर रखेंगे तो जरूरतमंदों तक आसानी से मदद पहुंच जाएगी।
दीवाकर मंडोले

मीडिया पर फैलाएंगे
स्लम एरिया में रहने वाले लोगों तक जरूरत का सामान पहुंच सकेगा। दीवार की जानकारी सोशल मीडिया से भी लोगों तक पहुंचाएंगे, ताकि ज्यादा से ज्यादा मदद पहुंच सके।
भारती मंडोले, इवा वेलफेयर ग्रुप

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned