COVID-19 से लड़ने के लिए बना अलग अस्पताल, जहां होंगे सिर्फ CORONAVIRUS के मरीज

CORONAVIRUS से लड़ने के लिए इंदौर तैयार

By: KRISHNAKANT SHUKLA

Updated: 30 Mar 2020, 08:12 AM IST

इंदौर. coronavirus के संक्रमम को रोकने के लिए आज से इंदौर में टोटल लॉकडाउन कर दिया गया है। अब किसी को भी बाहर निकलने की परमिशन नहीं है। कोरोनावायरस COVID-19 के संक्रमित मरीज को अब इंदौर में ही अलग अस्पताल में भर्ती किया जाएगा। ताकि कोरोना के प्रभाव से अन्य मरीज प्रभावित ना हों। इंदौर कलेक्टर ने कोरोनावायरस संक्रमित मरीजों और अन्य मरीजों के लिए इंदौर में अलग-अलग अस्पताल बनाने का निर्णय लिया है। कलेक्टर ने कहा कि निजी अस्पताल भी कोरोना से लड़ने के लिए तैयार रहें। कोविड-19 के लिए अलग अस्पताल बनेगा, जिसमें किसी अन्य मरीज को नहीं रखा जाएगा। अन्य बिमारियों और गर्भवती महिलाओं के लिए अलग अस्पताल होगा। तभी हम सब सुरक्षित रहेंगे। इसके लिए शहर को पूरी तरह लॉकडाउन करने की जरूरत है।

तीन दिनों का लॉक डाउन, उल्लंघन करने पर जेल

30 मार्च से 3 दिनों के लिए टोटल लॉकडाउन किया जा रहा है। पेट्रोल पंप सहित किराना सब्ज़ी दूध कोई भी दुकानें नहीं खोली जा सकेगी। सड़कों पर कोई भी वाहन नहीं चलेगा। दो पहिया चार पहिया वाहन किसी भी स्थिति में सड़क पर दिखाई नहीं देंगे। जिन घरों में कोरोना के मरीज़ मिले हैं, उनके इर्द गिर्द रहने वालों को: Quarintine सेंटर में रखा जाएगा। शहर में मज़दूर वर्ग बेसहारा और बिना छत के नहीं रहेगा। उनके लिए राधा स्वामी डेरे में व्यवस्था सुनिश्चित की जाएगी। संभागायुक्त आकाश त्रिपाठी की अध्यक्षता में आज कलेक्टर कार्यालय में वरिष्ठ अधिकारियों की बैठक में यह निर्णय लिए गए।

उल्लंघन करने वालों के लिए अलग जेल

संभागायुक्त त्रिपाठी ने कहा कि टोटल लॉकडाउन का उल्लंघन करने वाले और कोरोना की सैमपोलिंग में बाधा डालने वालों और स्वास्थ्य विभाग की टीम से असहयोग करने वालों पर कड़ी क़ानूनी कार्रवाई सुनिश्चित की जाएगी। बैठक में कलेक्टर मनीष सिंह ने कहा के एक स्थान का चयन कर खुली जेल घोषित किया जाएगा और टोटल लॉकडाउन का उल्लंघन करने वालों को इस जेल में रखा जाएगा। बैठक में आयुक्त नगर निगम आशीष सिंह ने बताया कि नगर निगम राजस्व और पुलिस के संयुक्त टीम बना ली गई है।

Corona virus coronavirus COVID-19 COVID-19 virus
Show More
KRISHNAKANT SHUKLA
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned