scriptनए डीआरएम ने बदल दी एस्केलेटर की डिजाइन | New DRM changed the design of escalator | Patrika News

नए डीआरएम ने बदल दी एस्केलेटर की डिजाइन

locationइंदौरPublished: Jun 16, 2018 10:32:32 am

Submitted by:

Sanjay Rajak

कार पार्किंग होने से आ रही थी दिक्कत, प्लेटफॉर्म नंबर चार पर अंदर लगेगा एस्केलेटर
 

indore

नए डीआरएम ने बदल दी एस्केलेटर की डिजाइन

संजय रजक.इंदौर.

रतलाम मंडल के नए डीआरएम ने पुराने डीआरएम की एक डिजाइन पर सवालिया निशान लगाते हुए उसमें बदलाव कर दिया, जबकि उस डिजाइन पर काम भी शुरू हो चुका था।

उक्त मामला प्लेटफॉर्म पर लगे एस्केलेटर का है। तत्कालीन डीआरएम मनोज शर्मा ने तय किया था कि प्लेटफॉर्म नंबर चार की ओर लग रहा एस्केलेटर सर्कुलेटिंग एरिया में उतारा जाएगा। इसके बाद काम भी शुरू हो गया और बैस तैयार कर दिया गया था, लेकिन नए डीआरएम आरएन सुनकर ने इस डिजाइन को बदल दिया। अब एस्केलेटर प्लेटफॉर्म नंबर चार पर ही उतारा जाएगा, जिसको लेकर काम भी शुरू हो चुका है।
स्टॉल हटाएं

प्लेटफॉर्म नंबर चार पर जहां एस्केलेटर उतारा जाना है, वहां पर दो स्टॉल अवरोधक बन रहे थे, जिसमें एक स्टॉल को पटेल ब्रिज की ओर वॉशरूम के पास शिफ्ट किया गया है, वहीं दूसरा स्टॉल एस्केलेटर के पास में ही रहेगा।
अगस्त में शुरू हो जाएगा

रेलवे से मिली जानकारी के अनुसार काम शुरू कर दिया गया है। सामान इसी माह के अंत के इंदौर पहुंच जाएगा। पहले प्लेटफॉर्म नंबर एक का शुरू किया जाएगा। 31 अगस्त तक दोनों एस्केलेटर यात्रियों के लिए शुरू करने की योजना है।
इसलिए किया बदलाव

प्लेटफॉर्म नंबर चार के बाहर वीआइपी कार पार्किंग बनी हुई है। यहीं पर एस्केलेटर लगाने के लिए बेस बनाया गया था, लेकिन यहां पर वाहनों के जाम की स्थिति बनने लगती, इसलिए डिजाइन में बदलाव किया गया। वहीं प्लेटफॉर्म नंबर एक के बाहर सर्कुलेटिंग एरिया में पहले की डिजाइन के आधार पर ही एफओबी के पास ही एस्केलेटर लगाया जाएगा।
-रतलाम मंडल के रतलाम स्टेशन पर जो मिनरल वॉटर क्रश मशीन लगी है, उसमें फिलहाल केशबैक देने का सिस्टम नहीं है। नई मशीन लगने पर यात्रियों का फायदा मिलेगा। इंदौर स्टेशन के प्लेटफॉर्म नंबर चार पर यात्रियों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए एस्केलेटर की जगह के डिजाइन में बदलाव किया गया है।
आरएन सुनकर, डीआरएम, रतलाम मंडल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो