कलेक्टर ने लगाई चौपाल, सुनी दिक्कतें

Arjun Richhariya

Publish: Oct, 12 2017 06:43:28 (IST)

Indore, Madhya Pradesh, India
कलेक्टर ने लगाई चौपाल, सुनी दिक्कतें

हर बुधवार को सतवास में जनसुनवाई का लिया निर्णय, दूरदराज के लोगों को मिलेगी राहत

देवास-सतवास.देवास में मंगलवार को होने वाली जनसुनवाई में लोगों को दूरदराज से आना पड़ता था। इससे उनका समय और धन बर्बाद होता था। लोगों का समय और धन बचाने के लिए प्रशासन ने नई पहल करते हुए हर बुधवार सतवास में जनसुनवाई लगाने का निर्णय लिया। बुधवार को कलेक्टर ने सतवास में चौपाल लगाकर जनसुनवाई की।
कलेक्टर आशीष सिंह जनसुनवाई में पीपलकोटा के ग्रामीणों द्वारा पानी की समस्या बताए जाने पर गांव जा पहुंचे। चौपाल लगाकर समस्याएं सुनीं। विधायक आशीष शर्मा भी इस दौरान मौजूद थे। उन्होंने कार्यपालन यंत्री लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी को गांव में पेयजल उपलब्धता सुनिश्चित करने के लिए प्रभावी योजना बनाने के निर्देश दिए। कलेक्टर ने ग्रामवासियों से हर घर में शौचालय बनवाने का वचन लिया। कलेक्टर के भ्रमण के दौरान जिला पंचायत सीईओ राजीवरंजन मीणा, एसडीएम कन्नौद आरएस रघुवंशी, तहसीलदार शिवकुमार यादव, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. एसके सरल, उपसंचालक पशु चिकित्सा डॉ. जीडी वर्मा, कार्यपालन यंत्री एसएन राजू, कार्यपालन यंत्री लोक निर्माण दीपेश गुप्ता, लीड बैंक मैनेजर व संबंधित अधिकारी मौजूद थे।

नालियों को व्यवस्थित किया जाए
जनसुनवाई में सतवास के निवासियों ने कलेक्टर को आवेदन देते हुए बताया, नगर में नालियां अव्यवस्थित होने से सड़कों पर पानी आ रहा है। इन्हें सुधारा जाए। कलेक्टर ने सीएमओ नगर परिषद सतवास को समस्याओं के शीघ्र निराकरण के निर्देश दिए।
जनसुनवाई में मंजूबाई निवासी खिरोदा ने बताया, वह गरीब रेखा के नीचे जीवनयापन कर रही है। उज्ज्वला योजना का लाभ दिलाया जाए। आवेदन पर कलेक्टर ने संबंधित विभाग को जांच कर निराकरण के निर्देश दिए। रमेश पिता रामप्रसाद निवासी सतवास ने आवास योजना का लाभ दिलाने की मांग की। आवेदन पर कलेक्टर ने संबंधित विभाग को जांच कर निराकरण के निर्देश दिए। पीपलकोटा के ग्रामीणों ने कलेक्टर को बताया, गांव अनेक समस्याएं हैं। उनका निराकरण किया जाए। आनंद रमेश ने बताया, उसके यहां बिजली का बिल अधिक आता है, उसका निराकरण करवाया जाए। आवेदन पर कलेक्टर ने विद्युत विभाग को जांच कर निराकरण करने के निर्देश दिए।

स्वास्थ्य कार्यकर्ता पर कार्रवाई के निर्देश
कलेक्टर के कन्नौद क्षेत्र के भ्रमण के दौरान महिला स्वास्थ्य कार्यकर्ता ज्योति कांडेकर उपस्वास्थ्य केंद्र पीपलकोटा, स्वास्थ्य कार्यकर्ता मालती पांडे उपस्वास्थ्य केंद्र निमासा, डॉ. मेघा पटेल पानीगांव अनुपस्थित पाई गईं। कलेक्टर ने सीएमएचओ डॉ. सरल को इन सभी के विरुद्ध कार्रवाई के लिए प्रकरण प्रस्तुत करने के निर्देश दिए।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned