scriptलोकसभा स्पीकर के इंतजार में प्लेटफॉर्म पर खड़ी रही नई ट्रेन | New train standing on the platform waiting for Lok Sabha Speaker | Patrika News

लोकसभा स्पीकर के इंतजार में प्लेटफॉर्म पर खड़ी रही नई ट्रेन

locationइंदौरPublished: Apr 22, 2018 11:06:02 am

Submitted by:

Sanjay Rajak

पहले दिन ही ८.२० के बजाय ९.२० पर रवाना हुई
 

indore
संजय रजक.

भिंड-ग्वालियर-इंदौर एक्सप्रेस आज से रतलाम-इंदौर-ग्वालियर-भिंड हो गई। शनिवार रात ग्वालियर से रवाना हुई ट्रेन को आज सुबह रतलाम के लिए रवाना किया गया। इंदौर रेलवे स्टेशन के प्लेटफॉर्म नंबर छह पर विशेष आयोजन भी रखा गया। सुबह ८.२० बजे लोकसभा स्पीकर और इंदौर सांसद सुमित्रा महाजन को ट्रेन को हरी झंडी दिखाना था, लेकिन ताई की लेटलतीफी के चलते ट्रेन १ घंटे देरी ९.२० बजे रवाना हुई।
रतलाम मंडल के डीआरएम आरएन सुनकर सहित अन्य अफसर सुबह ८ बजे से ही सांसद महाजन का इंतजार कर रहे थे। ताई देरी से आईं। उन्होंने 9.20 बजे ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया गया। पहले दिन करीब ६० टिकट इंदौर से रतलाम के बिके। एक्सप्रेस ट्रेन होने के कारण किराया ५५ रुपए तय किया गया। ट्रेन का स्वागत फतेहाबाद स्टेशन पर भी किया गया।
सजग हैं विधायक

पहली बार रेलवे के किसी कार्यक्रम में एक साथ कई विधायक दिखे। लोकसभा स्पीकर महाजन ने कहा कि सभी विधायक सजग हंै। पूरे इंदौर के लोगों को लाभ मिलना है। सभी विधायकों के क्षेत्र के लोग ट्रेन में सफर करते हंै। कहा जाता था कि नागेश नामजोशी और ताई ही रेलवे के लिए काम करते थे, लेकिन अब सभी विधायक सक्रिय हो गए हैं। स्टेशन पर अब अमृतम कक्ष भी बनाया गया है, जिसमें माताएं बच्चों को दूध पिला सकेंगी। स्टेशन पर काम की लंबी लिस्ट है, आप लोगों को ही काम करवाना है।
सफाईकर्मियों ने काम बंद किया

आज सुबह स्टेशन पर सफाई करने वाले निजी कर्मचारियों ने अचानक काम बंद कर दिया। बताया जा रहा है कि किसी बाहरी व्यक्ति के दखल के बाद सेंगर सिक्योरिटी सर्विसेस के कर्मचारियों ने काम बंद कर दिया। सीनियर डीसीएम विपुल सिंघल ने ठेकेदार कंपनी को टर्मिनेट करने के लिए कहा है। कंपनी की ओर से फील्ड ऑफिसर विनीत भदौरिया ने बताया कि हमें बाहरी लोगों द्वारा धमकाया जा रहा है। पैसा मांग रहे हैं। न देने पर कर्मचारियों का काम बंद करवा दिया गया। आज ही रेलवे अफसरों से शिकायत की जाएगी।
पांच विधायक भी भीड़ नहीं जुटा पाए

कार्यक्रम में विधायक उषा ठाकुर, महेंद्र हार्डिया, सुदर्शन गुप्ता, राजेश सोनकर सहित अन्य भाजपा नेता शामिल हुए, लेकिन ये नेता भी भीड़ नहीं जुटा पाए। ज्यादातर कुर्सियों पर रेलवे कर्मचारी ही बैठे थे। कई कुर्सियां खाली ही रह गर्इं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो