scriptNew variants of corona may also be infected with Omicron in Indore | शहर में ओमीक्रॉन होने की आशंका, गाइडलाइन न मानने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई | Patrika News

शहर में ओमीक्रॉन होने की आशंका, गाइडलाइन न मानने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई

-राधा स्वामी कोविड केयर फिर बड़े स्तर पर किया जाएगा तैयार
- आठ पॉजिटिव सामने आए, अब तक 1 लाख 53 हजार 380 संक्रमित

इंदौर

Published: December 07, 2021 05:01:18 pm

इंदौर। कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन के संक्रमित इंदौर में भी हो सकते है। यह आशंका जिला प्रशासन ने जाहिर की है। देश में जहां भी केस मिले हैं, उन सभी शहरों से इंदौर मप्र में बड़ी संख्या में लोगों की आवाजाही रही है। इधर,शहर में 8 नए संक्रमित सामने आए हैं। शहर में अब तक 1 लाख 53 हजार 380 लोग कोरोना का शिकार हो चुके हैं। 43 एक्टिव मरीज भर्ती हैं जबकि 5 को डिस्चार्ज किया गया। कलेक्टर मनीष सिंह ने रवींद्र नाट्य गृह में हुई बैठक में तहसील स्तर पर कोविड केयर सेंटर शुरू करने के साथ स्वास्थ्य सुविधाओं को मजबूत करने के निर्देश दिए।

photo6158978906737192576.jpg
corona

वहीं राधा स्वामी सत्संग काविड केयर को भी बड़े स्वरूप में तैयार करने और अस्पतालों में बिस्तरों की संख्या बढ़ाने का निर्णय लिया गया। स्वास्थ्य विभाग, नगर निगम सहित अन्य विभागों के अफसरों के साथ हुई बैठक में तय किया गया कि कोविड गाइडलाइन का सख्ती से पालन कराने के लिए अभियान चलाया जाएगा। शादी विवाह सहित सार्वजनिक कार्यक्रम के आयोजकों को कोविड को लेकर विशेष सतर्कता बरती जाएगी। कलेक्टर ने कहा, सभी एसडीएम एवं तहसीलदारों को अपने-अपने क्षेत्रों में आरआरटी व सैपलिंग टीम को मोबिलाइज कर अधिक से अधिक संख्या में लोगों की जाच कराए। इससे संक्रमण पर काबू पाने में मदद मिलेगी।

43 ऑक्सीजन प्लांट तैयार

कोरोना की दूसरी लहर में ऑक्सीजन की कमी को देखते हुए विशेष इंतजाम किए गए हैं। जिले में 43 ऑक्सीजन प्लांट तैयार है और काम कर रहे हैं। 3 का काम चल रहा है जो जल्द शुरू होंगे। ऑक्सीजन प्लांट को 12-12 घंटे लगातार चला कर जांचने के आदेश दिए गए हैं। सीएमएचओ डॉ बीएस सैत्या को निर्देश दिए कि एंबुलेंस प्रोक्योरमेंट की प्रक्रिया शुरू कर दी जाए, ताकि जरूरत पड़ने पर ये पर्याप्त मात्रा में उपलब्ध रहे। विदेश से आ रहे लोगों के लिए 14 दिन क्वॉरंटीन की व्यवस्था भी फिर शुरू कर दी गई है। क्षमता से अधिक विद्यार्थियों को स्कूल बुलाने वालों पर भी सख्त कार्रवाई की जाएगी।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

धन-संपत्ति के मामले में बेहद लकी माने जाते हैं इन बर्थ डेट वाले लोगशाहरुख खान को अपना बेटा मानने वाले दिलीप कुमार की 6800 करोड़ की संपत्ति पर अब इस शख्स का हैं अधिकारजब 57 की उम्र में सनी देओल ने मचाई सनसनी, 38 साल छोटी एक्ट्रेस के साथ किए थे बोल्ड सीनMaruti Alto हुई टॉप 5 की लिस्ट से बाहर! इस कार पर देश ने दिखाया भरोसा, कम कीमत में देती है 32Km का माइलेज़UP School News: छुट्टियाँ खत्म यूपी में 17 जनवरी से खुलेंगे स्कूल! मैनेजमेंट बच्चों को स्कूल आने के लिए नहीं कर सकता बाध्यअब वायरल फ्लू का रूप लेने लगा कोरोना, रिकवरी के दिन भी घटेइन 12 जिलों में पड़ने वाल...कोहरा, जारी हुआ यलो अलर्ट2022 का पहला ग्रहण 4 राशि वालों की जिंदगी में लाएगा बड़े बदलाव
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.