scriptशादी के बाद पूरा नहीं हुआ ये सपना तो युवती ने उठाया ऐसा कदम, पूरे परिवार को रुला गई | newly married girl suicide due to tension in indore | Patrika News

शादी के बाद पूरा नहीं हुआ ये सपना तो युवती ने उठाया ऐसा कदम, पूरे परिवार को रुला गई

locationइंदौरPublished: Aug 28, 2019 02:52:26 pm

पुलिस ने उसकी आत्महत्या के मामले में ससुरल पक्ष को आरोपित बनाया है।

शादी के बाद पूरा नहीं हुआ ये सपना तो युवती ने उठाया ऐसा कदम, पूरे परिवार को रुला गई

शादी के बाद पूरा नहीं हुआ ये सपना तो युवती ने उठाया ऐसा कदम, पूरे परिवार को रुला गई

इंदौर. शादी के बाद पढ़ाई का सपना पूरा नहीं हो पाया तो निराश होकर युवती ने फांसी लगाकर जान दे दी। पुलिस ने उसकी आत्महत्या के मामले में ससुरल पक्ष को आरोपित बनाया है। बताया जा रहा है कि ससुराल पक्ष को यह मंजूर नहीं था। इस बात को लेकर विवाद हुआ तो युवती ने फांसी लगा ली। उसके परिजन का रो-रोकर बुरा हाल है।
must read : स्कूल बस के टकराते ही चीख पड़ी छात्राएं, किसी के मुंह तो किसी की नाक से निकल रहा था खून

पुलिस के अनुसार आरती (25) पति पवन उर्फ प्रेमचंद्र राठौर निवासी नगीन नगर ने घर पर फांसी लगा ली थी। इस मामले में पुलिस ने मर्ग कायम कर जांच की तो पता चला कि वह अपने ससुराल पक्ष से परेशान थी। आरती आगे पढऩा चाहती थी, लेकिन ससुराल पक्ष ने उसे पढऩे नहीं दिया। उसने समझाने की कोशिश की, तो उसे प्रताडि़त करने लगे। शादी के चार माह बाद ही संतान नहीं होने का ताना देकर परेशान करना शुरू कर दिया। ससुराल पक्ष द्वारा यातनाएं देने से परेशान आरती ने आत्महत्या कर ली। जांच के बाद पुलिस ने पवन, गोपाल, सुमन के खिलाफ आत्महत्या के लिए मजबूर करने और प्रताडऩा का केस दर्ज किया।
must read : बहनों के सामने की थी भाई की हत्या, अब कोर्ट ने दिया ये आदेश

पांच लाख के लिए कर रहे परेशान

इधर, सदरबाजार पुलिस ने महिला को प्रताडि़त करने के मामले में केस दर्ज किया है। पुलिस के अनुसार प्राची सिंह खेगार निवासी रामबाग ने पति अनुराग निवासी सूरत, राजेन्द्र सिंह, शारदा, नैना, अमीषा के खिलाफ केस दर्ज करवाया। आरोपितों ने पांच लाख रुपये की मांग कर उसे प्रताडि़त किया। तलाक देने की धमकी देकर घर से भगा दिया।
must read : मीठी-मीठी बातों में फंस गई महिला, लुट गई अस्मत और चले गए छह लाख नकद

महिला ने एसिड पीकर दे दी जान

मूसाखेड़ी में रहने वाली महिला के एसिड पीकर आत्महत्या कर ली। पुलिस के अनुसार आरती पति रामनिवास (24) को कल इलाज के लिए बड़े अस्पताल लाया गया था, जहां उसकी मौत हो गई। उसके परिजनों ने अस्पताल में बताया कि उसने घर पर ही एसिड पी लिया था। हालत बिगडऩे पर अस्पताल लेकर आए, लेकिन तब तक काफी देर हो चुकी थी, उसे बचाया नहीं जा सका।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो