scriptदाग-धब्बों से छुटकारा महज 15 मिनट में | NewTrend | Patrika News

दाग-धब्बों से छुटकारा महज 15 मिनट में

locationइंदौरPublished: May 25, 2023 08:18:33 pm

वेडिंग, प्री-वेडिंग के लिए युवाओं की पहली पसंद, समय के साथ बच रहा पैसा

दाग-धब्बों से छुटकारा महज 15 मिनट में

इंदौर. हर कोई गोरी और दमकती त्वचा पाना चाहता है और बात जब शादी, प्री-वेडिंग शूट या फिर किसी फंक्शन की हो तो सुंदरता किसी भी कीमत पर चाही जाती है। देखा गया है कि शादी, प्री-वेडिंग शूट के लिए युवा सैलून और ब्यूटी पार्लर में मेकओवर कराने के लिए पहुंचते हैं। हजारों रुपए खर्च भी होते हैं। अब युवा डर्मेटोलॉजिस्ट के पास भी आने लगे हैं। 15 मिनट में उन्हें नए ट्रीटमेंट से दमकती त्वचा मिल जाती है।
अब रेवलाइट इज-आइ लेजर टोनिंग से कुछ ही मिनटों में दमकती त्वचा मिल रही है। भागदौड़ भरी लाइफ और मौसम की अदला-बदली से कई तरह के स्किन रोग हो रहे हैं। इसमें पिंगमेंटेशन मुख्य है। इसमे स्किन पर दाग और धब्बे दिखते हैं। खास मौके पर स्किन को गोरा करने के साथ एक जैसा करने के लिए ब्यूटी पॉर्लर और सैलून का युवा रूख करते हैं। इसमें कई दिन लगते हैं और हजारों रुपए खर्च करना पड़ते हैं।
युवाओं में खासा क्रेज, शादियों में ट्रेंड
रेवलाइट इज-आइ लेजर टोनिंग ट्रीटमेंट डर्मेटोलॉजिस्ट कर रहे हैं। प्री-वेडिंग शूट, शादी फंक्शन से पहले युवा डॉक्टरों से बड़ी संख्या में संपर्क कर रहे हैं। इसमें न केवल खर्च कम होता है बल्कि समय भी नहीं लगता है।
यूएस की मशीन, ये है खासियत
हालांकि ये सुविधा चुनिंदा डॉक्टरों के पास ही है। यूएस की मशीन से चेहरे पर लाल रंग की लेजर तकनीक से इलाज किया जाता है। 10 से 15 मिनट में डॉर्क स्किन गोरी हो जाती है, वहीं गोरी स्किन और अच्छी हो जाती है। पूरे चेहरे का रंग एक जैसा हो जाता है। इसका असर वर्षों तक स्किन पर रहता है जबकि फेशियल का कुछ दिनों में असर खत्म हो जाता है।
सामान्य तौर पर गोरी स्किन को खूबसूरत माना जाता है लेकिन ऐसा नहीं है। सुंदरता एक जैसे रंग को माना जाता है, यानी दाग-धब्बे रहित स्किन। रेवलाइट इज-आइ लेजर टोनिंग ट्रीटमेंट का के्रज युवाओं में है। कम खर्च में इसके अच्छे रिजल्ट है। विशेष मौको पर इसे कराया जा रहा है।
डॉ. शुकेन दशोरे,
डर्मेटोलॉजिस्ट
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो