scriptनिगमायुक्त महोदय, आप आइएएस अफसर हो फिर भी चूक कैसे हो गई | nigam sabhapati question to Ias officer | Patrika News

निगमायुक्त महोदय, आप आइएएस अफसर हो फिर भी चूक कैसे हो गई

locationइंदौरPublished: Jun 15, 2019 10:10:12 pm

सभापति ने पत्र लिखकर पूछा सवाल, बजट बैठक में हंगामे पर जताई नाराजगी

political

निगमायुक्त महोदय, आप आइएएस अफसर हो फिर भी चूक कैसे हो गई

इंदौर. नगर निगम के बजट बैठक में हुए हंगामे को लेकर सभापति अजयसिंह नरुका ने निगमायुक्त आशीषसिंह को कड़ा पत्र लिखा है। पत्र में लिखा कि जब हंगामे की लेकर अंदेशा जताया गया था तब भी सुरक्षा क्यों नहीं बढ़ाई, आप आइएएस अफसर हो फिर बी कैसे हो गई सुरक्षा चूक?
बजट बैठक में प्रदर्शन कर रहने कांग्रेस कार्यकर्ता घुस गए थे और एमआइसी सदस्य सुधीर देडग़े से उनका विवाद हुआ। हंगामे के कारण बजट बिना चर्चा के ही मंजूर हो गया था। सभापति नरुका ने पत्र में निगमायुक्त को लिखा कि आप भारती प्रशासनिक सेवा के अधिकारी है फिर भी कैसे चूक हो गई? सभापति का कहना है कि उन्होंने व महापौर ने निगमायुक्त व अपर आयुक्त देवेंद्रसिंह को विपक्षी पार्षद के विरोध प्रदर्शन को देखते हुए निर्देशित किया था। निगम के पास बड़ी संख्या में सुरक्षाकर्मी, रिमूवल कर्मचारी व अन्य लोगों की टीम है, उन्हें क्यों नहीं तैनात किया। क आइएएस अधिकारी, 5 राज्य प्रशासनिक सेवा के अपर आयुक्त नगर निगम की टीम में है फिर भी कैसे चूंक हो गई?
सरोज चौहान जैसी त्वरित कार्रवाई करें
पत्र में सभापति ने निगमायुक्त से कहा कि वे प्रदर्शनकारियों पर उसी तरह की सख्त कार्रवाई करें जैसी निर्दोष होने के बाद भी पार्षद सरोज चौहान को लेकर की थी। गौरतलब है कि अपर आयुक्त को थप्पड़ मारने के मामले में पुलिस रात में ही पार्षदको गिरफ्तार करने पहुंच गई थी।
थाने घेरा तब हुई एफआइआर दर्ज
13 जून को ब्रिलियंट कनवेंशन सेंटर में बजट पर चर्चा के लिए बैठक चल रही थी। कांग्रेस पार्षद माधवी चौकसे व चिंटू चौकसे के नेतृत्व में जमा हुए लोगों ने अफसर हरभजनसिंह के खिलाफ बाहर प्रदर्शन किया। बाद में सभी लोग चलती बैठक में अंदर घुस गए तो हंगामा खड़ा हो गया था। एमआइसी सदस्य सुधीर देडग़े समझाने गए तो उनके साथ झूमाझटकी हुई थी। बाद में महापौर मालिनी गौड़, सांसद शंकर लालवानी, विधायक महेंद्र हार्डिया व अन्य नेताओं ने लसूडिय़ा थाने पर प्रदर्शन किया तो कांग्रेस नेता सर्वेश तिवारी, विक्की रघुवंशी सहित अन्य पर केस दर्ज हुआ। हालांकि अब सर्वेश तिवारी का नाम हटाने की भी तैयारी है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो