scriptइंदौर एयरपोर्ट पर बंद होने जा रही हैं रात की फ्लाइटें, जानिए वजह | night flights are going to stop at indore airport know reason | Patrika News

इंदौर एयरपोर्ट पर बंद होने जा रही हैं रात की फ्लाइटें, जानिए वजह

locationइंदौरPublished: Feb 20, 2022 04:39:53 pm

Submitted by:

Faiz

देवी अहिल्याबाई होलकर अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर अप्रैल से अगले चार महीनों के लिए एयरपोर्ट को रात के समय बंद किया जा रहा है। जानिए क्या है वजह।

News

इंदौर एयरपोर्ट पर बंद होने जा रही हैं रात की फ्लाइटें, जानिए वजह

इंदौर. प्रदेश की आर्थिक नगरी इंदौर के देवी अहिल्याबाई होलकर अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर अप्रैल से अगले चार महीनों के लिए एयरपोर्ट को रात के समय बंद किया जा रहा है। ऐसे में रात के समय फ्लाइट्स की आवाजाही बंद रहेगी। इस संबंध में एयरपोर्ट प्रबंधन की ओर से सभी एयरलाइंस को पत्र लिख कर सूचित कर दिया गया है। इंदौर एयरपोर्ट अथॉरिटी द्वारा लिखे गए पत्र के अनुसार, अप्रैल से चार महीनों के लिए वो रात 10 से सुबह 6 बजे के बीच चलने वाली अपनी उड़ानों को री-शेड्यूल कर लें, जिससे यात्रियों को परेशानी न हो।


आपको बता दें कि, मौजूदा समय में इंदौर एयरपोर्ट से रात 10 बजे से सुबह 6 बजे के बीच चार उड़ानों का संचालन हो रहा है। रात 10 बजे इंडिगो की फ्लाइट सूरत से, 10.55 बजे मुंबई से और रात 11.25 बजे कोलकाता से इंदौर आती है। वहीं रात 11.55 बजे इंडिगो की ही एक उड़ान पुणे जाती है। वहीं, अकसर रात को 10 बजे से पहले की कई उड़ानें भी लेट हो जाने पर 10 बजे के बाद आती और जाती है। 28 मार्च से लागू हो रहे समर शेड्यूल में इनकी संख्या बढ़ सकती है, लेकिन अब एयरलाइंस को इन्हें रीशेडयूल करना होगा।

 

यह भी पढ़ें- ट्रेन से ले जाया जा रहा था 20 लाख से ज्यादा का सोना, RPF ने फिल्मी अंदाज में पकड़ा


इसलिए लिया गया है रात की फ्लाइट्स बंद रखने का फैसला

दरअसल एयरपोर्ट प्रबंधन के अनुसार प्रधानमंत्री के नए एयर इंडिया वन बोइंग 777 विमान को इंदौर एयरपोर्ट पर सफलतापूर्वक लैंड करवाने के लिए रनवे के अंतिम छोर के यहां पर टर्न पैड को चौड़ा किया जाना है। इस काम को पूरा करने में करीब चार महीने का समय लगेगा, इसलिए एयरपोर्ट प्रबंधन ने चार महीने का नोटम जारी किया है। अब एयरलाइंस को पत्र लिख कर इस संबध में जानकारी दी गई है और उन्हें रात 10 से सुबह 6 बजे तक उड़ानें न चलाने का फैसला लिया गया है।

 

रिश्वत लेते हुए सब इंस्पेक्टर का वीडियो वायरल…

https://www.dailymotion.com/embed/video/x87ywhf
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो