आरटीओ में किसी काम का नहीं कैश काउंटर

आरटीओ में किसी काम का नहीं कैश काउंटर

Hussain Ali | Updated: 01 Apr 2019, 05:23:44 PM (IST) Indore, Indore, Madhya Pradesh, India

फरवरी में शुरू किया था सिंगल विंडो सिस्टम

इंदौर. नायता मुंडला स्थित आरटीओ कार्यालय में फरवरी माह में सिंगल विंडो सिस्टम शुरू किया गया था। यहां पर आरटीओ संबंधी सभी काम के लिए आवेदन कर सकते हैं। यहीं पर कैश काउंटर खोला गया है, लेकिन 300 रुपए की फीस से संबंधित काम भी हो रहे हैं, बाकी काम के लिए ऑनलाइन रसीद ही कटवानी पड़ती है। आरटीओ कार्यालय में एक बार फिर दिखावे के लिए कैश काउंटर खेाला गया है, लेकिन अधिकांश समय पर नकद रसीद देने के लिए कोई नहीं रहता है।

सबसे बड़ी दिक्कत यह है कि यहां पर 300 रुपए तक की फीस भी भरी जाती है। ऐसे में यहां चंद काम ही हो पाते हैं। बाकी काम के लिए आरटीओ के बाद एजेंट से मिलकर ऑन लाइन रसीद कटवानी पड़ती है।ऑन लाइन फीस कटवाने पर भी ऑपरेटर्स अलग से सेवा शुल्क ले लेते हैं। इसके साथ स्मार्ट चिप कंपनी भी सर्विस चार्ज काट लेती है। कुल मिलाकर आवेदन आरटीओ की तय फीस के अलावा भी अलग से पैसा चुकाना पड़ता है। अगर केश काउंटर पर सभी तरह के काम के लिए फीस ली जाने लगे तो आवेदकों को इस अतिरिक्त पैसा देने से छुटकारा मिल जाएगा।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned