scriptजुलाई में आने वाले दिनों में नहीं होगी बारिश, उमस से लोग हो रहे परेशान | No rain in the coming days in July, people upset with humidity | Patrika News

जुलाई में आने वाले दिनों में नहीं होगी बारिश, उमस से लोग हो रहे परेशान

locationइंदौरPublished: Jul 20, 2020 09:19:43 am

Submitted by:

KRISHNAKANT SHUKLA

अब सारी उम्मीदें अगस्त से ही हैं

जुलाई में आने वाले दिनों में नहीं होगी बारिश, उमस से लोग हो रहे परेशान

जुलाई में आने वाले दिनों में नहीं होगी बारिश, उमस से लोग हो रहे परेशान

इंदौर। जुलाई माह में जहां प्रति वर्ष अच्छी खासी बारिश होती रहती है वही इस बार जुलाई में मात्र 3 से 4 इंच ही बारिश हो पाई है। 20 दिन गुजर जाने के बावजूद शहर को इस महीने मात्र 3 से 4 इंच होने अभी तक जिले में अभी तक 367.58 बारिश हुई है जो कुल सामान्य से 38 प्रतिशत है। अगर 1 जून से देखें तो अब तक शहर में 11 इंच के लगभग बारिश हुई है। शहर को आवश्यकता है 34 इंच बारिश की। जून और जुलाई बीत चुके हैं सितंबर में बारिश कम ही होती है। जुलाई और अगस्त में ही शहर में अच्छी बारिश होती है लेकिन मौसम विभाग के अनुसार इस साल अब तक बंगाल की खाड़ी पर कोई प्रभावशाली सिस्टम बन नहीं पाया है इसलिए शहर में अच्छी बारिश नहीं हुई है। अब सारी उम्मीदें अगस्त से ही हैं।


सांवेर देपालपुर में अच्छी बारिश
शहर के आसपास सांवेर और देपालपुर में अच्छी बारिश हो रही है दोनों ही जगह लगभग 17 से 18 इंच बारिश हो चुकी है वहीं शहर में पिछले दो-तीन दिनों में बस हल्की फुहारे देखने को मिलीफ वातावरण से ठंडक भी गायब हो चुकी है। पूरे दिन उमस बनी रहती है। रविवार को शहर का अधिकतम तापमान 31.1 दर्ज किया गया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो